29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Entrainment

एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं हिना खान? कश्मीरी होने पर सुने ताने

01

(फोटो इंस्टाग्राम @realhinakhan)

नई दिल्ली. हिना खान (Hina Khan) टीवी की खूबसूरत एक्ट्रेस में एक हैं. वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. अक्सर वह अपने फैंस के साथ अपनी मनमोहक तस्वीर और वीडियो शेयर करती रहती हैं. बता दें कि हिना अब टीवी की दुनिया में कम एक्टिव हैं लेकिन ओटीटी की दुनिया में काफी एक्टिव रहती हैं.

02

(फोटो इंस्टाग्राम @realhinakhan)

2 अक्तूबर 1986 को श्रीनगर के जन्मू-कश्मीर में जन्मीं 36 साल की हिना खान ने अपने करियर की शुरुआत साल 2009 में पॉपुलर टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से की थी. इसी सीरियल की वजह से उन्हें घर-घर में पहचान मिली थी. हिना इस धारावाहिक में 'अक्षरा' के किरदार निभाकर फैंस पर कई सालों तक राज किया था.

03

(फोटो इंस्टाग्राम @realhinakhan)

इसके बाद 'नागिन' और 'कसौटी जिंदगी की 2' हिना अपना एक अलग ही रंग दिखाया. इन दोनों ही शोज में उन्होंने नेगेटिव रोल किया था. मगर दर्शकों ने इनके इस अवतार को भी काफी पसंद किया. हिना बिग बॉस के सीजन 11 का भी हिस्सा रह चुकी हैं. इस रियलिटी शो से उन्होंने दर्शकों के बीच खूब सुर्खियां बटोरी थीं हालांकि वह शो को जीत नहीं पाई थीं. इसके बाद वह फियर फेक्टर: खतरों के खिलाड़ी के सीजन 8 में देखी गईं.

04

(फोटो इंस्टाग्राम @realhinakhan)

अब लंबे वक्त से हीना टीवी से दूर हैं जबकि वह ओटीटी की दुनिया में काफी एक्टिव हैं. 'नामाकूल' वेब सीरीज से हिना ने ओटीटी की दुनिया में कदम रखा था. हिना फिल्म 'हैक्ड' से साल 2020 में डेब्यू किया था. इसके अलावा उनके खाते में 'विश लिस्ट' और 'अनलॉक' जैसी फिल्में मिली. हालांकि ये फिल्में कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं.

05

(फोटो इंस्टाग्राम @realhinakhan)

हिना के बारे में बहुत कम लोगों को पता होगा कि उन्होंने दिल्ली से एमबीए किया है और वो पत्रकारिता की पढ़ाई कर जर्नलिस्ट बनना चाहती थीं. हालांकि उनके मन में हमेशा हेयरहोस्टेस बनने का सपना देखा था. इस बारे में खुद हिना खान ने ही बताया था. उन्होंने बताया था कि जब वह जर्नलिज्म की पढ़ाई कर रही थीं. तब उन्होंने एयरहोस्टेस के लिए आवेदन कर दिया था. इसके बाद उनकी ज्वॉइनिंग मलेरिया में भेज दिया गया था. घर से काफी दूर होने की वजह से उन्हें ये सपना ड्रॉप्ट करना पड़ा था.

06

(फोटो इंस्टाग्राम @realhinakhan)

इसके बाद उन्होंने बस यूं ही 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के लिए ऑडिशन दिया और वह सेलेक्ट हो गई थीं. यह शो उनके लिए काफी लकी साबित हुआ. उनके लुक और उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने काफी पसंद किया. इसके बाद हीना कभी वापस मुड़ कर नहीं देखा. एक बार हिना ने अपने करियर के शुरुआती दिनों को याद करते हुए कहा था कि जब वह मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा तो लोगों ने उनकी हाइट और रंग को लेकर काफी मजाक उड़ाया था.

07

(फोटो साभार: Instagram@realhinakhan)

उन्होंने बताया था कि एक प्रोजेक्ट के हाथ से इसलिए निकल गईं क्योंकि उनका रंग कश्मीरी लड़की लड़की जैसा नहीं था. उस प्रोजेक्ट में उन्हें कश्मीरी लड़की का रोल प्ले करना था. हालांकि उन्हें ये कहकर मना कर दिया गया था कि वो कश्मीरी नहीं दिखती हैं. गजब बात ये है कि हिना और उनका परिवार कश्मीरी से ही था. उनके कश्मीरी होने पर भी सवाल उठाया गया था जबकि वो कश्मीरी भाषा भी काफी अच्छी तरह बोलती हैं. हालांकि उन्हें उस प्रोजेक्ट से बाहर कर दिया गया था.

08

(फोटो साभार: Instagram@realhinakhan)

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिना खान हर महीने 35 -40 लाख रुपये तक की कमाई करती हैं. फिलहाल ओटीटी सीरियल के एक एपिसोड के लिए हिना 3-4 लाख रुपये से ज्यादा फीस वसूलती हैं. उनकी कुल नेटवर्थ 52 करोड़ रुपये है.

Related posts

शत्रुघ्न सिन्हा क्यों हुए अस्पातल में भर्ती? बेटे लव ने बताई सच्चाई,लिखा पोस्ट

nyaayaadmin

‘द ब्लफ’ पर प्रियंका चोपड़ा को मिले घाव, विदेशी जमीं पर अपनाया देसी नुस्खा

nyaayaadmin

न हिंदू रिवाज, न मुस्लिम, तो कैसे शादी के बंधन में बंध रहे हैं जहीर-सोनाक्षी?

nyaayaadmin