29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

इस टीवी चैनल और मोबाइल एप पर देख सकेंगे भारत-जिम्बाब्वे के मैच, ब्रॉडकास्ट और स्ट्रीमिंग डिटेल्स आईं सामने

IND vs ZIM T20 Series: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के तुरंत बाद भारतीय टीम जिम्बाब्वे (Zimbabwe) का दौरा करने वाली है. भारत और जिम्बाब्वे के बीच 6-14 जुलाई तक 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस दौरे के लिए भारत में टीवी प्रसारण और डिजिटल स्ट्रीमिंग राइट्स सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क ने खरीद लिए हैं. इस दौरे के लिए टीम इंडिया के 15 सदस्यीय स्क्वाड का एलान भी किया जा चुका है. भारत की कप्तानी शुभमन गिल करेंगे और टीम में ऋतुराज गायकवाड़ और रिंकू सिंह समेत कई युवाओं को मौका दिया गया है. अभिषेक शर्मा और रियान पराग को भी IPL 2024 में शानदार प्रदर्शन का तोहफा मिला है. खैर सीरीज शुरू होने से पहले यहां जानिए आप भारत बनाम जिम्बाब्वे के मैचों को कब, कैसे और कहां देख सकते हैं?

भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज का प्रसारण कहां देखें?

भारत बनाम जिम्बाब्वे टी20 सीरीज को अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल और तेलुगू भाषाओं में प्रसारित किया जाएगा. भारतीय फैंस सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर लाइव मैच का आनंद ले सकते हैं. टीवी पर Sony Ten 3 (हिन्दी) और Sony Ten 4 (तमिल/तेलुगू) पर मैचों का लाइव प्रसारण होगा. वहीं मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग ‘Sony Liv’ एप पर उपलब्ध होगी, जिसके लिए आपको सब्स्क्रिप्शन लेना होगा.

भारत का आखिरी जिम्बाब्वे दौरा

टीम इंडिया ने आखिरी बार साल 2022 में जिम्बाब्वे का दौरा किया था. उस समय दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी, जिनमें भारत ने क्लीन स्वीप करते हुए 3-0 से बड़ी जीत दर्ज की थी. उस सीरीज में शुभमन गिल ने 3 मैचों में 122.5 की औसत से 245 रन बनाए थे, जिनमें एक शतक और एक अर्धशतकीय पारी शामिल रही. उस लाजवाब प्रदर्शन के लिए गिल को प्लेयर ऑफ द सीरीज अवार्ड से भी नवाजा गया था.

यह भी पढ़ें:

TEAM INDIA SQUAD: इन 4 खिलाड़ियों को पहली बार टीम इंडिया में मिला मौका, जिम्बाब्वे दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम का हुआ एलान

Related posts

IND vs BAN: एंटीगुआ में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, बांग्लादेश के खिलाफ जीत का बना गजब रिकॉर्ड

nyaayaadmin

IPL 2025: करोड़ नहीं अरबों रुपये होंगे खर्च, मेगा ऑक्शन पर आया अहम अपडेट; सभी 10 टीमों ने BCCI के सामने रखी ये मांग

nyaayaadmin

IND vs SA: गुरु के आशीर्वाद से ही जीता जाता है जमाना… राहुल द्रविड़ के लिए आनंद महिंद्रा ने कही दिल छू लेने वाली बात

nyaayaadmin