25 C
Mumbai
July 12, 2024
Nyaaya News
Image default
Fitness

इस चार्टर्ड अकाउंटेंट ने किया कमाल, डेढ़ साल में कम किया 50KG वजन

हरिकांत शर्मा/ आगरा : आगरा की रहने वाली चार्टर्ड अकाउंटेंट ने 50 किलो वजन घटा लिया है. एक समय था जब बड़े हुए वज़न की बजह से पड़ोसी और रिश्तेदार ताना मारते थे. प्रेगनेंसी के बाद तेजी से वजन बढ़ा. डेढ़ साल के अंदर ही उन्होंने अपना 48 KG वजन कम कर अपने आप को फिट किया. पहले उनका 112 किलो वजन था अब 64 किलो वजन है. उनकी पहले और अब की तस्वीरों को देखेंगे तो आपको यकीन नहीं होगा. इस खबर में जानते हैं आगरा राजपुर चुंगी की रहने वाली चार्टर्ड अकाउंटेंट अंजली शर्मा के फिटनेस का राज. वेट लूज करने के बाद वह लाइमलाइट में आई.

प्रेगनेंसी और डिलीवरी के दौरान बढ़ता वज़न

आगरा राजपुर चुंगी की रहने वाली 34 साल की अंजनी शर्मा पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट है. 2014 में उनकी शादी सौरभ शर्मा (बिजनेसमैन) से हुई. 2019 में उन्होंने बच्चों को जन्म दिया. प्रेगनेंसी और डिलीवरी के बाद अधिकतर महिलाएं अपनी फिटनेस पर ध्यान नहीं दे पाती. क्योंकि उस समय उनकी पहली प्रायोरिटी बच्चों की देखभाल करना हो जाता है. अंजली के साथ भी ऐसा ही हुआ. अंजली का वजन 112 किलो तक बढ़ गया. पड़ोसी से लेकर रिश्तेदार तक उन्हें ताना मारते थे.

Job के साथ बच्चे की करती थी देखभाल

अंजली शर्मा ने न्यूज़ 18 लोकल को बताया कि प्रेगनेंसी के बाद उनका वजन तेजी से बड़ा. उस वक्त उनका वजन 112 किलो था. वहीं डिलीवरी के बाद बच्चों की देखभाल और जॉब करना बेहद मुश्किल था, तो वह अपनी बॉडी को फिट रखने की तरफ ध्यान नहीं दे पाती थी.

गजब का किया ट्रांसफॉर्मेशन

शुरुआती समय में अंजलि ने यूट्यूब पर फिट रहने के लिए काफी वीडियो देखी. लेकिन बात नहीं बनी. फिर उन्होंने एक ऑनलाइन App Fitter का सहारा लिया और जिम शुरू किया. अंजली शर्मा ने 50 किलो तक वजन लॉस किया. अंजलि का वज़न 112 किलो हुआ करता था. जिसे वह 62 किलो पर लेकर आई. हालांकि अब थोड़ा सा उन्होंने मशल गेन करने लिए वेट गेन किया है.

कैसे किया वजन कम ?

अंजलि बताती हैं कि शुरुआत में उन्होंने एक फिटनेस कोच हायर किया. उसके बाद मेरी फिटनेस जर्नी शुरू हुई. लॉकडाउन के समय सबसे पहले 4:00 बजे उठकर मॉर्निंग वॉक पर जाने लगी .अपनी शुरुआती डाइट को सुधारा. घर में ही रहकर वर्कआउट किया. वहीं से फिट रहने की आदत लगने लगी. रोजाना सुबह कम से कम 10000 स्टेप चलना और पूरे दिन एक्टिव रहना बेहद जरूरी है. उससे भी जरूरी है रात का संतुलित खाना. आपको अपनी डाइट ठीक करनी होगी. मैं हर बॉडी पार्ट्स के लिए तीन से 5 मिनट एक्सरसाइज करती हूं. हफ्ते में 5 से 6 दिन 1.5 घंटा जिम में देती हूं. डेढ़ साल के अंदर तेजी से वजन कम हुआ. आज पहले और बाद की तस्वीरों को देखती हूं, तो बेहद खुशी मिलती है. रिश्तेदार और पड़ोसी भी फिटनेस की तारीफ करते हैं. अब वह खुद एक कोच हैं और दूसरे लोगों को फिट रहने का मंत्र बताती हैं.

Tags: Health tips, Hindi news, Local18

FIRST PUBLISHED : July 4, 2024, 11:32 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

लिवर के सबसे बड़े दुश्मन हैं ये 5 फूड्स ! ज्यादा खाएंगे तो पहुंच जाएंगे अस्पताल

nyaayaadmin

रात में भूलकर भी न खाएं करेला, खासकर शुगर के मरीजों के लिए काल से कम नहीं

nyaayaadmin

कालमेघ… टाइफाइड, मलेरिया, बुखार का काल, आदिवासी पीते हैं इस जंगली पौधे का रस

nyaayaadmin