30 C
Mumbai
October 8, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

इन 5 भारतीय गेंदबाजों ने वनडे में फेंके सबसे महंगे स्पेल, 2 बार इस बॉलर की हुई जबरदस्त धुनाई

Most Runs Conceded In an innings in ODI by Indian Bowler: वनडे क्रिकेट में अक्सर बल्लेबाजों का दबदबा रहता है, लेकिन गेंदबाजों के पास भी अपने हुनर ​​और वैरायटी को दिखाने के लिए काफी मौके होते हैं. हालांकि, कई बार परिस्थितियां इतनी कठिन हो जाती हैं कि गेंदबाजों के लिए बल्लेबाजों को रोकना बेहद मुश्किल हो जाता है. इस वजह से कुछ गेंदबाजों के स्पेल महंगे साबित होते हैं और रन देने का रिकॉर्ड बन जाता है. यहां हम भारतीय वनडे क्रिकेट के कुछ ऐसे महंगे स्पेल के बारे में बता रहे हैं, जहां गेंदबाज रन रोकने में नाकाम रहे.

  • भुवनेश्वर कुमार
    भुवनेश्वर कुमार ने 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऐसा स्पेल किया जिसे शायद वे कभी याद नहीं करना चाहेंगे. उन्होंने अपने 10 ओवरों में 106 रन दिए, जो वनडे में किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा फेंके गए सबसे महंगे स्पेल में से एक है. भारत मैच हार गया और साथ ही 3-2 से सीरीज भी हार गया.
  • विनय कुमार
    विनय कुमार इस सूची में दूसरे नुमनेर पर हैं, जिन्होंने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक वनडे मैच में 102 रन दिए थे. उन्होंने अपने 10 ओवर का पूरा कोटा भी नहीं फेंका था, फिर भी उन्होंने इतने रन दिए. इसके बावजूद भारत ने मैच और सीरीज दोनों जीत ली, लेकिन विनय का प्रदर्शन निराशाजनक रहा.
  • भुवनेश्वर कुमार
    इस सूची में एक बार फिर भुवनेश्वर कुमार का नाम है. 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेले गए वनडे मैच में उन्होंने 92 रन दिए थे. भुवनेश्वर ने नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन डेथ ओवरों में वे काफी महंगे साबित हुए. हालांकि, भारत ने यह रोमांचक मैच जीत लिया था.
  • युजवेंद्र चहल
    2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में युजवेंद्र चहल ने अपने 10 ओवर के स्पेल में 89 रन देकर एक विकेट लिया था. ऑस्ट्रेलिया यह मैच 66 रन से जीतने में सफल रहा था.
  • जहीर खान
    जहीर खान ने 2009 में राजकोट में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में 88 रन दिए थे. यह मैच काफी हाई स्कोरिंग था, जिसमें दोनों टीमों ने 400 से ज्यादा रन बनाए थे. हालांकि, जहीर ने मैच के अंत में कुछ बेहतरीन यॉर्कर फेंके, जिससे भारत को जीत हासिल करने में मदद मिली.

यह भी पढ़ें:
MS Dhoni: युवराज सिंह के पिता एमएस धोनी से क्यों करते हैं नफरत? जानिए तीन वजहें

Related posts

पाकिस्तान नहीं, अब एशिया में ये देश बना भारत का कट्टर प्रतिद्वंदी; रातों-रात विश्व क्रिकेट में ला दिया भूचाल

nyaayaadmin

AFG vs SA: ‘क्लीन स्वीप’ होने से बची दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान को तीसरा वनडे हराकर बचाई ‘इज्जत’

nyaayaadmin

IND vs BAN 1st T20: ‘भारत ने ग्वालियर में उतारी IPL टीम’, पूर्व पाक क्रिकेटर बांग्लादेश की हार का उड़ाया मजाक

nyaayaadmin