28 C
Mumbai
September 9, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

इन 3 राशिवालों की कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारी बढ़ेगी, क्रोध पर नियंत्रण जरूरी

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए फलदायी रहेगा. कार्यस्थल पर कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला आपको सीखनी होगी, तभी आप अपने कनिष्ठ से काम निकलवा पाएंगे. आपको अपने व्यापार में अटका हुआ कोई पैसा भी वापस मिल सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आपको दूसरों की भलाई के बारे में भी ध्यान से सोचना होगा, अन्यथा लोग आपकी इस हरकत को स्वार्थी मान सकते हैं. यदि आपका कोई कानूनी काम लंबे समय से लंबित है तो आपको उसका भी ध्यान रखना होगा.

भाग्यशाली अंक: 2
भाग्यशाली रंग: नारंगी

वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा. यदि परिवार के किसी सदस्य के भविष्य को लेकर कोई निर्णय लेना है तो सदस्यों से विचार-विमर्श अवश्य करें. नौकरीपेशा लोगों को कोई नया काम सौंपा जा सकता है, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. घर या बाहर कोई विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होने पर आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. अन्यथा शत्रु इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं. ससुराल पक्ष से आपको सम्मान मिलेगा.

भाग्यशाली अंक: 4
भाग्यशाली रंग: लाल

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारियों में वृद्धि का दिन होगा. अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए आज आप कुछ खरीदारी भी करेंगे. कठिनाइयों के बावजूद आज आप अपनी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे. अगर परिवार के किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो वह आज समाप्त हो जाएगी. आपके बच्चे को नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है, जिससे परिवार के सभी सदस्य खुश होंगे.

भाग्यशाली अंक: 17
भाग्यशाली रंग: हरा

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. दूसरों की सेवा करने का मौका मिले तो करें. आप किसी बीमार दोस्त के लिए कुछ पैसों का इंतजाम भी कर सकते हैं, लेकिन कार्यस्थल पर आपसे कोई बड़ी गलती हो सकती है, जिसकी वजह से आपको अपने वरिष्ठों से डांट खानी पड़ सकती है. नवविवाहितों के जीवन में आज उथल-पुथल रहेगी. अगर आप किसी की सलाह मानकर पैसा निवेश करेंगे तो बाद में आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है. भाइयों के साथ चल रहे वाद-विवाद को बातचीत के जरिए खत्म करना होगा.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: भूरा

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके आस-पास का माहौल खुशनुमा रहेगा, लेकिन फिर भी आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपके कुछ दुश्मन आपकी खुशियों में खलल न डालें. अगर व्यापार में आपका कोई विरोधी है, तो वह भी आज सतर्क रहेगा. अगर आप अपने माता-पिता से सलाह लेकर कोई काम करेंगे, तो उसमें आपको सफलता मिलेगी. आपको आगे बढ़कर अपने अधूरे काम पूरे करने होंगे, नहीं तो वे बाद में आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं. अगर आप किसी को पैसा उधार देते हैं, तो आपको वह पैसा वापस मिलने की संभावना बहुत कम है.

भाग्यशाली अंक: 16
भाग्यशाली रंग: गहरा हरा

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके पुरुषार्थ और पराक्रम में वृद्धि का दिन होगा. आपको किसी पुरानी गलती के लिए परिवार के सदस्यों से माफ़ी भी मांगनी पड़ सकती है. छोटे बच्चे आपसे कुछ मांग कर सकते हैं, लेकिन अगर माँ को आँखों से संबंधित कोई समस्या है तो आपको सावधान रहना होगा. डॉक्टरी सलाह अवश्य लें. आप अपने परिवार के सदस्यों पर भरोसा खो देंगे क्योंकि वे समय पर आपकी मदद नहीं करेंगे.

भाग्यशाली अंक: 6
भाग्यशाली रंग: नेवी ब्लू

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए पैचवर्क से भरा रहेगा. घर और व्यापार दोनों जगह असमंजस में फंसे रहने के कारण आप समय पर कोई निर्णय नहीं ले पाएंगे, जिसके कारण बाद में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोग किसी बात को लेकर अपने जीवनसाथी से नाराज हो सकते हैं. आपको साझेदारी में कोई भी व्यापार करने से बचना होगा, अन्यथा आपका साथी आपको धोखा दे सकता है. आप अपने घर में कुछ लंबित काम भी पूरे करेंगे. यदि आप किसी नए काम में निवेश करते हैं, तो उसमें अपनी बुद्धि का प्रयोग जरूर करें, तभी वह सफल होगा.

भाग्यशाली अंक: 7
भाग्यशाली रंग: बैंगनी

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोग नई नौकरी के लिए प्रयास कर सकते हैं, जिसमें उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी, लेकिन आपका मन धार्मिक कार्यों में लगेगा, जिसमें आप बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने वरिष्ठों और शिक्षकों से सलाह लेनी होगी.

भाग्यशाली अंक: 3
भाग्यशाली रंग: सफेद

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन ऐसा है जब कार्यक्षेत्र में आपका कार्यभार बढ़ सकता है, लेकिन आपको कोई भी काम जल्दबाजी में नहीं करना चाहिए. छोटे व्यापारियों को मन मुताबिक मुनाफा मिलेगा, जिससे वे प्रसन्न रहेंगे. लोगों से बात करने में समय बर्बाद करने से बेहतर है कि आप अपने कुछ व्यापारिक योजनाओं पर ध्यान दें. सट्टे में निवेश करने वाले लोगों के लिए बेहतर होगा कि वे अपना पैसा सोच-समझकर निवेश करें. जीवनसाथी से आपको पूरा सहयोग और सानिध्य मिलता नजर आ रहा है, जिससे आप अपने परिवार में चल रही समस्याओं का समाधान खोजने में सफल होंगे.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: मैरून

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए परेशानियों से भरा रहेगा क्योंकि आपके बढ़ते खर्चे आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं, लेकिन आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं. अगर आपके ऊपर कोई पुरानी देनदारी है तो वे आज आपसे उसे वापस मांग सकते हैं. माता से बात करते समय आपको अपनी वाणी की मधुरता बनाए रखनी होगी, अन्यथा विवाद की स्थिति बन सकती है. आज आपको अपने बच्चों की संगति पर विशेष ध्यान देना होगा, अन्यथा वे किसी गलत संगति की ओर बढ़ सकते हैं.

भाग्यशाली अंक: 9
भाग्यशाली रंग: पीला

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज काफी समय के बाद आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे आपको लाभ होगा. अगर आप अपने कार्यस्थल में कुछ बदलाव करने की योजना बना रहे हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा. सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को कोई नया काम सौंपा जा सकता है, जिसमें उन्हें अपनी जिम्मेदारियों को ध्यान से निभाना होगा. सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों के कुछ नए दुश्मन बन सकते हैं जो आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे.

भाग्यशाली अंक: 18
भाग्यशाली रंग: आसमानी नीला

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपनी मीठी वाणी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे. आपको किसी सामाजिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा, जहाँ आपकी मुलाकात अपने कुछ प्रभावशाली लोगों से होगी. आपको किसी से प्रतिस्पर्धा नहीं करनी चाहिए, अन्यथा आपका ध्यान और समय दोनों ही बर्बाद होंगे. कार्यक्षेत्र में आपकी साख हर जगह फैलेगी. छात्रों को शिक्षा में मनचाहा परिणाम मिलेगा, लेकिन पैसों का लेन-देन बहुत सोच-समझकर करना होगा, अन्यथा कोई आपको गलत सलाह दे सकता है.

भाग्यशाली अंक: 12
भाग्यशाली रंग: गुलाबी

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today

FIRST PUBLISHED : July 24, 2024, 05:30 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

आपकी आंखें खोलती हैं बड़े राज, इनकी बनावट से पहचानें लोगों का स्वभाव

nyaayaadmin

1 नहीं बल्की 12 तरह के होते हैं कालसर्प दोष, इससे जीवन में बढ़ती हैं परेशानी!

nyaayaadmin

सोमवार को भगवान शिव की ऐसे करें पूजा, ग्रह क्लेश से मिलेगी मुक्ति!

nyaayaadmin