30 C
Mumbai
October 10, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

इंटरनेशनल क्रिकेट में 150 की स्पीड से गेंदबाजी क्यों नहीं कर पा रहे मयंक यादव?

Mayank Yadav Speed: मयंक यादव (Mayan Yadav) आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते हुए नजर आए थे. उन्होंने उस दौरान अपनी स्पीड से सभी का ध्यान खींचा था. 2024 के आईपीएल में मयंक को लगातार 150 किमी प्रति घंटे या उससे ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए देखा गया था. इसके बाद से ही मयंक को टीम इंडिया में लाने की मांग उठने लगी थी. अब बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में मयंक ने अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया, लेकिन गौर करने वाली बात यह रही कि वह 150 की स्पीड से गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं. 

अब सोचने वाली बात यह है कि आईपीएल में रफ्तार का कहर दिखाने वाले मयंक यादव अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 150 की स्पीड से गेंदबाजी क्यों नहीं कर पा रहे हैं? मयंक ने 06 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच ग्वालियर में खेले गए पहले टी20 के जरिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा. फिर वह 09 अक्टूबर को दिल्ली में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी खेलते हुए नजर आए, लेकिन दोनों ही मैचों में मयंक 150 की स्पीड को आसीन से हासिल नहीं कर सके. उनकी रफ्तार 150 से नीचे ही देखने को मिल रही थी. 

क्यों कम हो गई मयंक यादव की स्पीड?

बता दें कि मयंक ने 2024 में ही आईपीएल डेब्यू किया था. डेब्यू करने के बाद मयंक आईपीएल में सिर्फ 4 ही मैच खेल पाए थे कि वह इंजरी का शिकार हो गए थे. इंजरी से वापसी करने में मयंक को काफी वक्त लगा. इंजरी से आने के बाद मयंक की रफ्तार में अच्छी गिरावट देखने को मिली. अगर कहा जाए कि इंजरी ने मयंक की रफ्तार कम कर दी, तो शायद यह गलत नहीं होगा. 

आईपीएल 2024 में फेंकी थी 156.7 की स्पीड से गेंद

मयंक ने आईपीएल 2024 में सिर्फ चार ही मैच खेले थे, जिसके बाद वह इंजरी की चपेट में आ गए थे. चार मैचों ही मयंक ने माहौल जमा दिया था. उन्होंने सीजन की सबसे तेज गेंद 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी थी. 

 

ये भी पढ़ें…

Ratan Tata Death: ‘भारत का सच्चा रतन खो दिया’, सहवाग से लेकर नीरज चोपड़ा तक, रतन टाटा के निधन पर खेल जगत ने जताया शोक

Related posts

अब आई कॉमेडियन प्रीमियर लीग, कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच? जानें सारी डिटेल्स

nyaayaadmin

पाकिस्तानियों में भरा अहंकार, टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच को किया था बेइज्जत! दिग्गज ने उड़ाईं पाक टीम की धज्जियां

nyaayaadmin

BCCI का मास्टर प्लान! कानपुर टेस्ट, टी20 सीरीज और इस बड़े टूर्नामेंट के लिए साथ होगा टीम का…

nyaayaadmin