32 C
Mumbai
October 2, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Crime

आरजी कर केस में ममता का इस्तीफा क्यों मांगा जा रहा? शत्रुघ्‍न ने तोड़ी चुप्‍पी

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में सेकंड ईयर की छात्रा के साथ हुए रेप और मर्डर केस के मामले में आरोपी संजय रॉय को जल्‍द से जल्‍द फांसी की सजा देने की मांग हो रही है. दूसरी तरफ इस मामले को लेकर बीजेपी से लेकर कांग्रेस तक ममता बनर्जी की सरकार पर सवाल उठा रहे हैं. इस मामले में पहले बार टीएमसी सांसद शत्रुघ्‍न स‍िन्‍हा ने अपनी चुप्‍पी तोड़ी है. उन्‍होंने कहा है क‍ि संदेशखाली में लोकसभा चुनाव के नतीजों ने बीजेपी की साज‍िश को पहले ही साब‍ित कर चुका है. आपको बता दें क‍ि इस मामले में कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा है क‍ि आरोपी संजय रॉय को ऐसी सजा दी जानी चाह‍िए जो नजीर और फिर कोई किसी महिला के साथ इस तरह की दरिंदगी करने की हिमाकत न कर सके.

आरजी कर डॉक्‍टर के रेप और मर्डर केस में बीजेपी नेता जहां ममता सरकार को घेर रहे हैं और मुख्‍यमंत्री के इस्‍तीफे की मांग कर रहे हैं. इस पर आसनसोल से टीएमएसी सांसद शत्रुघ्‍न स‍िन्‍हा ने कहा है क‍ि ममता बनर्जी पूरे देश में सिर्फ एक महिला मुख्यमंत्री हैं. वह काफी कठ‍िनाइयों को सामान करके इस मुकाम पर पहुंची हैं. उन्‍होंने सड़क से राजनीत‍ि कर‍ियर की शुरुआत की और कई चुनौत‍ियों का का सामना करते हुए यहां तक पहुंची हैं. वह इस दौरान वह कई बार घायल भी लेक‍िन उन्‍होंने राजनीत‍ि नहीं छोड़ी. शत्रुघ्‍न स‍िन्‍हा ने कहा है क‍ि ममता ने खुद को एक प्रतीक के तौर पर पेश क‍िया और पूरे देश को उन पर गर्व होना चह‍िए.

अभ‍िषेक बनर्जी साज‍िश से पर्दा उठा चुके हैं: शत्रुघ्‍न स‍िन्‍हा
टीएमसी सांसद ने कहा क‍ि मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्‍च‍िम बंगाल के साथ पूरे देश को सही रास्‍ते पर चलाने का प्रयास क‍िया है. सांसद ने आरोप लगाया क‍ि बीजेपी ममता बनर्जी के ख‍िलाफ साज‍िश रच रही है. उन्‍होंने कहा क‍ि बीजेपी के न‍िशान पर हमेशा ममता बनर्जी ही रहती हैं. बंगाल में कुछ भी होता है तो वह मुख्‍यमंत्री का इस्‍तीफा मांग लेते हैं. उन्‍होंने माना क‍ि आरजी कर में मह‍िला डॉक्‍टर के साथ जो कुछ भी हुआ वह एक जघन्‍य अपराध है. उन्‍होंने कहा है क‍ि अभ‍िषेक बनर्जी इस साज‍िश से पर्दा उठा चुके हैं. उन्‍होंने कहा क‍ि अब मामले की जांच सीबीआई कर रही है और वो भी हाईकोर्ट की न‍िगरानी पर. लेकिन जांच का इंतजार क‍िए बिना अभी से बातें करना शुरू कर द‍िया है.

क्‍या बोलीं कांग्रेस प्रवक्‍ता?
कांग्रेस प्रवक्‍ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा क‍ि संजय रॉय कोलकाता का वह दरिंदा है, जिसने अपनी दरिंदगी से पूरे देश की लड़कियों को खौफजदा कर दिया. उसे जितनी सजा दी जाए, कम है. हैरानी की बात यह है कि संजय रॉय ने अपने बयान में यहां तक कहा कि उसे अपने किए पर कोई शर्मिंदगी नहीं है, जो जितनी सजा देना चाहे, दे. कांग्रेस नेता ने कहा कि संजय रॉय को शराब पीने और पॉर्न देखने की लत थी. पत्नी की निधन के बाद वह शराब और पॉर्न देखने का आदि हो गया था. इस वहशी ने चार शादियां की थीं. तीनों पत्नी छोड़कर चली गई, जबकि चौथी की कैंसर की वजह से मौत हो गई थी. संभवत: वह अपनी पत्नी के साथ यही दरिंदगी और क्रूरता करता था, इसलिए उसे छोड़कर चली गई हो.

उन्होंने कहा क‍ि संजय रॉय जैसे जानवरों को ऐसा क्यों लगता है कि वे औरतों के साथ कुछ भी कर सकते हैं और कोई उन्हें नहीं रोक पाएगा. संजय रॉय जैसे जानवरों को ऐसा क्यों लगता है कि औरतों को जानवरों की तरह नोंचना उनका जन्मसिद्ध अधिकार है. आखिर हम क्यों नहीं कोई ऐसी नजीर पेश करते हैं कि फिर से कोई संजय रॉय दोबारा पैदा ही न हो सके. आखिर कब तक हमारी बेटियों के साथ ऐसे लोग दरिंदगी करते रहेंगे.

गौरतलब है क‍ि आरजी कर मेडिकल कॉलेज में सेकंड ईयर की छात्रा की रेप के बाद हत्या कर दी गई. कॉलेज की चौथी मंजिल के सेमीनॉर हाल में छात्रा का शव अर्धनग्न अवस्था में मिला था. उसके शरीर पर चोट के कई निशाने थे. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया है कि उसके मुंह, हाथ, पैर और गुप्तांग पर चोट के निशान हैं. इस घटना के बाद देशभर के डॉक्टरों में आक्रोश देखने को मिल रहा है. कई राज्यों में डॉक्टरों ने सड़कों पर उतरकर विरोध-प्रदर्शन कर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. उधर, डॉक्टरों के एक समूह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. अब मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है. ऐसे में आगामी दिनों में इस पूरे मामले में क्या कुछ सच्चाई निकलकर सामने आती है, इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी.

Tags: Kolkata News, West bengal

FIRST PUBLISHED : August 15, 2024, 17:51 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

अक्षय शिंदे हिन्‍दू…फिर क्‍यों दफनाया जाएगा बदलापुर रेप केस के आरोपी का शव?

nyaayaadmin

चेक शर्ट और हाफ पैंट…फिर दिल्‍ली से लेकर बिहार तक हड़कंप, RPF का कमाल

nyaayaadmin

अब कहां से म‍िला नोटों का ब‍िस्‍तर… CBI की टीम ने थूक लगा लगाकर ग‍िने नोट

nyaayaadmin