29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

आपके लिए कैसा रहेगा जुलाई 2024? मकर, कुंभ, मीन वाले पढ़ें अपना मासिक राशिफल

July 2024 Monthly Horoscope: जुलाई 2024 में मकर वालों के जीवन में उतार-चढ़ाव आने वाले हैं. हालांकि आर्थिक दृष्टिकोण से यह महीना अच्छा रहेगा. वहीं कुंभ राशि के जातकों के लिए यह महीना महत्वपूर्ण साबित होने वाला है. मीन वालों शादीशुदा लोगों को पारिवारिक जीवन में खुशियां मिलेंगी. और जानने के लिए पढ़ें अपना जुलाई 2024 का मासिक राशिफल.

मकर
गणेशजी कहते हैं कि इस महीने आपके जीवन में उतार-चढ़ाव आने वाले हैं. हालांकि शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में अच्छा समय रहेगा. आपके निजी जीवन में सुधार आएगा. जीवनसाथी से आपको कुछ नई और निर्णायक बातें मिलेंगी, जो घर के लिए फायदेमंद रहेंगी. प्रेम जीवन के लिए समय चुनौतीपूर्ण है. इस समय आपको अपने प्रियतम में गुस्सा देखने को मिल सकता है, जिससे आपके बीच तनाव बढ़ सकता है. आर्थिक दृष्टिकोण से यह महीना अच्छा रहेगा. आपकी कमियां दूर होंगी. पैसों को लेकर कोई चिंता नहीं रहेगी और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. बैंक बैलेंस में भी बढ़ोतरी होने के योग बनेंगे. परिवार में भाइयों का पूरा सहयोग मिलेगा. परिजनों के सहयोग से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा.

ये भी पढ़ें: जुलाई में खरीदेंगे बड़ी प्रॉपर्टी-नई गाड़ी, नौकरी की सताएगी चिंता! जानें 31 दिनों कैसी रहेगी किस्मत

नौकरीपेशा लोगों के लिए यह महीना मेहनत से भरा रहेगा. आपको अपने काम को और बेहतर बनाने की कोशिश करने की जरूरत है. व्यापार करने वाले लोगों को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. अभी आपकी समझ भी थोड़ी कमजोर रहेगी. सावधानी के साथ कुछ नए लोगों को जोड़ने से आपको फायदा हो सकता है. विद्यार्थियों की बात करें तो उन्हें अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना बहुत जरूरी होगा, नहीं तो उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से इस समय मानसिक चिंताएं आपको परेशान कर सकती हैं. आपको अपने स्वास्थ्य का भी थोड़ा ध्यान रखना होगा. आपको मानसिक तनाव हो सकता है और इससे आपके पेट में भी तकलीफ हो सकती है.

कुंभ
गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि के जातकों के लिए यह महीना महत्वपूर्ण साबित होने वाला है. शादीशुदा लोगों को अपने गृहस्थ जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ कुछ ऐसी बातें हो सकती हैं, जिसकी वजह से आप दोनों के बीच परेशानियां पैदा होंगी. यह महीना आपके प्रेम जीवन के लिए अच्छा रहेगा. आपके घर में कोई खुशखबरी आ सकती है. पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा. इस महीने आपको अपने भीतर झांकने का मौका मिलेगा. यह समय अतीत में की गई गलतियों से सीखने का होगा.

ये भी पढ़ें: कर्कवालों को मिलेंगी अच्छी खबरें, कन्यावाले सरकार से पा सकते हैं लाभ, पढ़ें जुलाई का मासिक राशिफल

आपको एहसास होगा कि आपने क्या गलत किया है और उसे दोहराने की कोई जरूरत नहीं है. इससे आपके मन से बोझ हट जाएगा. मानसिक तनाव से आपको राहत मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों को बेहतर परिणाम मिलेंगे. नौकरी में आपकी स्थिति भी मजबूत बनेगी. व्यापारी वर्ग को सरकारी क्षेत्र से लाभ मिल सकता है. किसी व्यावसायिक योजना के चलते भी यह समय आपके लिए लाभकारी रहेगा. विद्यार्थियों की बात करें तो इस समय वे अपनी पढ़ाई को लेकर काफी सकारात्मक रहेंगे और उस पर काफी ध्यान देंगे.

मीन
गणेशजी कहते हैं कि यह महीना आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा. शादीशुदा लोगों को पारिवारिक जीवन में खुशियाँ मिलेंगी. परिवार के लिए खरीदारी भी करेंगे. यह आपके बच्चों के लिए भी तरक्की का समय रहेगा. प्रेम जीवन के लिए यह महीना कमजोर है, इसलिए कोई भी बड़ा कदम उठाने से बचें. अभी अपने प्रिय को शादी के लिए प्रपोज न करें. आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि इस समय आपके खर्चे नियंत्रण से बाहर हो सकते हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. ऐसे में इस महीने आपको पैसों के प्रबंधन पर ध्यान देना होगा.

ये भी पढ़ें: तुला, वृश्चिक, धनु वालों में से कौन होगा मालामाल? किसे मिलेगी नौकरी? पढ़ें जुलाई मासिक राशिफल

इस समय आप पर काम का दबाव रहेगा. ऑफिस में आपको अधिक काम दिया जा सकता है, जिससे आपको थोड़ी परेशानी होगी, लेकिन आप अपनी पूरी क्षमता से इसे पूरा करेंगे. ज्यादा भावुक होने से बचें और किसी भी बात को लेकर ज्यादा न सोचें, नहीं तो आप बीमार पड़ सकते हैं. व्यापारिक मामलों में दिल से नहीं दिमाग से काम लें, तभी आप सफल होंगे, नहीं तो कोई बड़ी डील अटक सकती है. विद्यार्थियों की बात करें तो उनके लिए यह समय अच्छा रहेगा. आप पढ़ाई के लिए विदेश जा सकते हैं, जिससे आपका विदेश जाने का सपना पूरा हो सकता है.

Tags: Astrology, Horoscope

FIRST PUBLISHED : June 28, 2024, 12:22 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

दुर्भाग्य रहेगा कोसों दूर, किस्मत का मिलेगा साथ, राशि अनुसार लगाएं ये पौधे!

nyaayaadmin

त्रिपुष्कर योग में योगिनी एकादशी, पूजा समय पढ़ें यह व्रत कथा, जानें मुहूर्त

nyaayaadmin

तुला वालों के लिए आय के नए स्रोत बनेंगे, वृश्चिक धनु वाले इस सप्ताह अलर्ट रहें

nyaayaadmin