29 C
Mumbai
October 5, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

आज ही के दिन 14 साल पहले MS Dhoni की कप्तानी में CSK ने रचा था इतिहास, ऐसा करने वाले पहले कप्तान बने

On This Day CSK Won CLT20 2010: चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस के लिए आज का दिन बेहद खास है. आज के दिन 14 साल पहले यानी 2010 में एमएस धोनी की टीम एक बड़ी ट्रॉफी जीतने में सफल रही थी. यह वही साल था जब सुपर किंग्स ने आईपीएल 2010 की ट्रॉफी जीती थी और चैंपियंस लीग ट्वेंटी 20 में खेलने उतरी थी. जहां चेन्नई की टीम चैंपियंस लीग ट्वेंटी 20 ट्रॉफी जीतकर इतिहास रचने में सफल रही थी.

26 सितंबर 2010 को हुआ था चैंपियंस लीग ट्वेंटी-20 का फाइनल मैच
चैंपियंस लीग ट्वेंटी-20 का फाइनल मैच 26 सितंबर 2010 को हुआ था. इस फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना वॉरियर्स से हुआ था. चेन्नई ने यह फाइनल मैच जीत लिया था. यह पहला मौका था जब किसी टीम ने एक ही साल में आईपीएल ट्रॉफी और चैंपियंस लीग ट्वेंटी-20 ट्रॉफी जीती हो. मुरली विजय चैंपियंस लीग ट्वेंटी-20 2010 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे. इसके अलावा उन्होंने फाइनल मैच का प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी जीता था. रविचंद्रन अश्विन चैंपियंस लीग ट्वेंटी-20 2010 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे. जिसके चलते उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला था.

चैंपियंस लीग ट्वेंटी20 2010 फाइनल मैच की हाइलाइट्स
वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए वॉरियर्स ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 128 रन बनाए. जिसमें वॉरियर्स के लिए कप्तान डेवी जैकब्स ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए. वॉरियर्स के लिए मुथैया मुरलीधरन ने 3 विकेट लिए थे.

जवाब में धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार शुरुआत की. ओपनर माइकल हसी ने नाबाद 51 और मुरली विजय ने 58 रन बनाए थे. 19 ओवर में चेन्नई ने दो विकेट खोकर 132 रन बना लिए थे और यह फाइनल मैच जीत लिया था.

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना दूसरा चैंपियंस लीग ट्वेंटी-20 खिताब 2014 में बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीता था.

यह भी पढ़ें:
खलील अहमद ने MS Dhoni के साथ रिश्ते को लेकर खोला बड़ा राज, बोले- माही भाई मेरे दोस्त नहीं…

Related posts

8 पारियों का टेस्ट करियर, ठोक दिए 3 शतक और तीन पचासे; औसत में डॉन ब्रैडमैन को टक्कर दे रहा ये खिलाड़ी

nyaayaadmin

Haryana Election 2024: उस पार्टी को वोट करें जो… हरियाणा के वोटरों से विनेश फोगाट की खास अपील

nyaayaadmin

Paralympics 2024: PM मोदी को है गर्व, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी दीप्ति जीवानजी को ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर भेजा खास संदेश

nyaayaadmin