28 C
Mumbai
September 9, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

आज बिजनेस में होगी तरक्की, शॉपिंग का मिलेगा मौका, जानें अपना भविष्यफल

Ank Jyotish 16 July 2024: आज 16 जुलाई 2024 का दिन अंक 5 वालों के लिए भाग्यशाली साबित होगा. व्यापार में तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे और पार्टनर के साथ रोमांटिक टाइम बिताने का मौका मिलेगा. मूलांक 9 वालों का भाग्य आज उनके पक्ष में रहेगा और उन्हें शॉपिंग करने का भरपूर मौका मिलेगा. मूलांक 1, 2, 6, 8 वाले लोगों को आज मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा और हर मामले में सावधानी बरतनी होगी. कुछ मूलांक वाले लोगों का दिन औसत रहेगा. अंक ज्योतिष से जानें आज का अपना भविष्यफल.

अंक 1 (किसी भी माह की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)

गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 1 वालों के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है. आज आपको कठिनाइयों, परेशानियों और अनावश्यक भागदौड़ का सामना करना पड़ सकता है. राजनीति से जुड़ा कोई व्यक्ति आपकी मदद करेगा तो आपकी परेशानियां कुछ हद तक कम हो सकती हैं. पैसों के मामले में आज का दिन अनुकूल नहीं है. आपका आता हुआ पैसा अचानक कहीं उलझ जाएगा. परिवार की बात करें तो दिन सामान्य है. जीवनसाथी से बहस हो सकती है, इसलिए धैर्य रखें और गुस्सा करने से बचें.

अंक 2 (किसी भी माह की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)

गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 2 वालों के लिए आज का दिन कुछ खास अच्छा नहीं है. आपके लिए यह दिन तनावपूर्ण रहेगा. पैसों के मामले में दिन ठीक नहीं है. पैसे का निवेश बिल्कुल न करें, ऐसा लगता है कि आप जहां भी निवेश करेंगे, आपका पैसा वहीं फंस जाएगा. परिवार की बात करें तो परिवार के सदस्यों के साथ बहस हो सकती है. जीवनसाथी के साथ भी दिन ठीक नहीं है. उपाय के तौर पर आज आपको मां दुर्गा का पाठ करना चाहिए, लाभ मिलेगा.

अंक 3 (किसी भी माह की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)

गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 3 वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा नहीं है. कोई न कोई समस्या आपको परेशान करती रहेगी. ऐसा लगता है कि आज आपके पिता की तबीयत अचानक खराब हो सकती है, जिसके कारण आप चिंतित रह सकते हैं. पैसों के मामले में दिन ठीक नहीं है, पैसा निवेश करने से बचें. परिवार की बात करें तो परिवार के सदस्य आपस में बहस कर सकते हैं. सलाह है कि शांत रहें और गुस्सा न करें. जीवनसाथी के साथ स्नेह से पेश आना आपके लिए अच्छा रहेगा.

अंक 4 (किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्मे लोग)

गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 4 वाले लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. पैसों को लेकर सावधान रहें, ऐसा लग रहा है कि आपका कोई करीबी आपको आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है. इसलिए पैसों से जुड़े फैसले सोच-समझकर लें. आपके व्यवहार में गुस्सा आ सकता है. परिवार की बात करें तो परिवार के सदस्यों के साथ बहस या किसी तरह की लड़ाई हो सकती है. इसलिए सलाह है कि आज आप शांत रहें और गुस्सा न करें. जीवनसाथी के साथ भी अच्छे संबंध बनाए रखें, आपको लाभ होगा.

अंक 5 (किसी भी माह की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मूलांक पांच वालों के लिए अच्छा है. व्यापारी वर्ग के लिए आज अनुकूल समय है. व्यापार में तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे. पैसों की बात करें तो दिन अच्छा रहने वाला है. आपको धन प्राप्ति के भी जटिल योग बन रहे हैं. परिवार के साथ आज का दिन सामान्य है. जीवनसाथी के साथ अच्छे से रहना लाभकारी साबित होगा.

अंक 6 (किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को जन्मे लोग)

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मूलांक 6 वालों के लिए परेशानियों से भरा रहेगा. आज आपके सोचे हुए काम पूरे नहीं हो पाएंगे. आपके चलते हुए काम अचानक कहीं रुक जाएंगे. आपको ऐसा लगेगा जैसे आपके सपने अचानक टूट गए हैं, जिसकी वजह से आप पूरे दिन परेशान रहेंगे. पैसों के मामले में दिन ठीक नहीं है. पैसों को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है. परिवार के साथ आपके वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. इसलिए सलाह है कि धैर्य से काम लें और बहस न करें.

अंक 7 (किसी भी माह की 7, 16, और 25 तारीख को जन्मे लोग)

गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 7 वालों के लिए आज का दिन सामान्य है. पैसों के मामले में दिन सामान्य रहेगा. बिना सोचे-समझे पैसे का निवेश न करें. आप किसी बात को लेकर जिद्दी हो सकते हैं. आपका यही स्वभाव लाभ के साथ-साथ हानि की भी संभावना पैदा कर सकता है. इसलिए जो भी काम करें, सोच-समझकर और धैर्य के साथ करें. पारिवारिक मामलों पर नजर डालें तो परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव हो सकता है. जीवनसाथी के साथ दिन सामान्य रहेगा.

अंक 8 (किसी भी माह की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मूलांक 8 वालों के लिए बहुत परेशानी भरा रहेगा. आपके सभी कामों में रुकावटें आ सकती हैं, आपकी बुद्धि कम होती नजर आ रही है और आपको व्यापार और धन में नुकसान उठाना पड़ सकता है. इसके कारण आपके परिवार के सदस्यों के साथ आपके संबंध खराब हो सकते हैं और जीवनसाथी के साथ भी विवाद हो सकता है. इसलिए सलाह है कि आप कठोर शब्दों का प्रयोग न करें और संयम से बात करें.

अंक 9 (किसी भी माह की 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग)

गणेशजी कहते हैं कि अंक 9 वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में अपने काम को व्यवस्थित और अनुशासन के साथ करेंगे. पैसों के लिहाज से दिन अनुकूल है. आप अनावश्यक खर्चों से भी बचेंगे. परिवार की बात करें तो परिवार के सदस्यों के साथ दिन अच्छा बीतेगा. आप अपने जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों के साथ शॉपिंग पर भी जा सकते हैं. कुल मिलाकर दिन अनुकूल है.

Tags: Astrology, Horoscope

FIRST PUBLISHED : July 16, 2024, 24:03 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

कब है रा​धा अष्टमी? किस समय मनाया जाएगा राधारानी का जन्मोत्सव? जानें मुहूर्त

nyaayaadmin

भविष्यफल: लक्ष्य प्राप्त करने से नहीं रोक सकता कोई, आर्थि​क स्थिति रहेगी अच्छी

nyaayaadmin

जयंती योग में जन्माष्टमी आज, रात में पूजा मुहूर्त, जानें मंत्र, पूजन विधि, भोग

nyaayaadmin