30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

आज आता हुआ पैसा कहीं उलझ जाएगा, सोची हुई बात होगी पूरी, बड़े फैसले न करें

Ank Jyotish 4 July 2024: 4 जुलाई गुरुवार का दिन मूलांक 7 वालों के लिए बाधाओं से भरा रहेगा. आज आपका आता हुआ पैसा अचानक कहीं उलझ जाएगा. वहीं अंक 5 वालों का भाग्य साथ देगा. आपने जो भी सोचा है वह आज पूरा होगा. अंक ज्योतिष से जानते हैं अंक 1 से लेकर 9 तक के लोगों का भविष्यफल.

अंक 1 (किसी भी माह की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मूलांक 1 वालों के लिए अच्छा है. आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होता हुआ दिख रहा है. आपका व्यापार भी आगे बढ़ता हुआ दिख रहा है. समाज में आज आपका मान-सम्मान और रुतबा बढ़ेगा. आज अगर आप अपने भाइयों से किसी तरह की बहस करते हैं तो संयम से काम लें. किसी भी तरह के कटु शब्दों का प्रयोग न करें, अन्यथा धन हानि होने की संभावना है.

अंक 2 (किसी भी माह की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 2 वाले लोग दिनभर अपनी चिंताओं से परेशान रहेंगे. आज पैसों से जुड़ी कोई जटिल समस्या नहीं होगी. आज आपको अचानक अपना कोई ऐसा पैसा मिल सकता है जो काफी समय से अटका हुआ था. आज आपका गुस्सा आपके रक्तचाप को बढ़ा सकता है. थोड़ा धैर्य रखेंगे तो सब ठीक हो जाएगा. भगवान शिव की पूजा करने से सौभाग्य की प्राप्ति होगी.

ये भी पढ़ें: जुलाई में 4 बड़े ग्रहों का गोचर, इन 4 राशिवालों की लाइफ कर देगा सेट, होंगे ये बदलाव!

अंक 3 (किसी भी माह की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 3 वाले लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. आज आपको किसी भी तरह की सलाह देने से बचना चाहिए अन्यथा अंत में आप गलत साबित होंगे. आपके प्रतिस्पर्धी आज आपको काफी परेशान कर सकते हैं. उपाय के तौर पर अगर आप आज अपनी धर्म पत्नी के हाथों पर हल्दी का तिलक लगाते हैं तो आपको लाभ मिलेगा.

अंक 4 (किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मूलांक 4 वालों के लिए चिंता से भरा रहेगा. आज अचानक चोट लगने की संभावना है. आज आपका मन और मस्तिष्क काफी विचलित रहेगा. अगर आज आप कोई खास फैसला लेना चाहते हैं तो उसे आज टाल दें. अगर आज आप घर पर किसी तरह की पूजा का आयोजन करते हैं तो यह काफी फायदेमंद रहेगा.

अंक 5 (किसी भी माह की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज अंक 5 वालों का भाग्य साथ देगा. आपने जो भी सोचा है वह आज पूरा होगा, बस आज अपने गुस्से पर काबू रखें. आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ सुखद समय बिताएंगे. आपके जीवन साथी की कोई शारीरिक समस्या अचानक बढ़ सकती है.

अंक 6 (किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 6 वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. आज आपको व्यवसाय से जुड़ी कुछ चिंताएँ हो सकती हैं. आज आपके सहकर्मी आपको किसी बात का विरोध करने के लिए उकसा सकते हैं, लेकिन आपको बहुत धैर्य रखना होगा. आज आपको अपनी बहन या बेटी को कोई उपहार देना चाहिए. आपको लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें: कब है आषाढ़ अमावस्या, 5 या 6 जुलाई? जानें सही तारीख, मुहूर्त, 2 उपाय से बढ़ेगा धन, सुख-समृद्धि

अंक 7 (किसी भी माह की 7, 16, और 25 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मूलांक 7 वालों के लिए बाधाओं से भरा रहेगा. आज आपको चोट लगने की भी संभावना है. आज वाहन सावधानी से चलाएं. आज आपको रक्त से संबंधित कोई बीमारी हो सकती है. आज आपका आता हुआ पैसा अचानक कहीं उलझ जाएगा. आज आपके जीवनसाथी का आपसे किसी बात पर झगड़ा भी हो सकता है. परिवार में प्रेमपूर्ण माहौल बनाए रखें.

अंक 8 (किसी भी माह की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अंक 8 वाले लोगों को आज कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. आपके दिन की शुरुआत अच्छी होगी लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा, आपकी कुछ चिंताएं भी बढ़ सकती हैं. आज आप अपने अंदर आलस्य महसूस करेंगे. आलस्य को दूर करने के लिए सुबह-सुबह शहद मिला हुआ दूध या पानी पिएं, इससे आप पूरे दिन ऊर्जावान महसूस करेंगे. आज घर के अंदर भी आपका स्वभाव सुस्त रहेगा, जिसकी वजह से परिवार के लोग भी आपसे नाराज नजर आएंगे.

अंक 9 (किसी भी माह की 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज अंक 9 वालों के लिए अच्छा समय है. आज आप उस शुभ कार्य के बारे में सोच सकते हैं जिसे आप काफी समय से करना चाहते थे. अपनी आक्रामकता पर विशेष ध्यान दें. पूरे दिन आपके घर में खुशी का माहौल बना रहेगा. उपाय के तौर पर आज हनुमान जी को मीठा पान चढ़ाएं, लाभ मिलेगा.

Tags: Astrology, Horoscope

FIRST PUBLISHED : July 4, 2024, 24:02 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

अमावस्या के दिन बन रहा है शश राजयोग, इन तीन राशियों की चमकेगी किस्मत!

nyaayaadmin

राशिफल: वृश्चिकवाले आज पा सकते मनचाहा रोजगार, कन्यावालों को मिलेगी बुरी खबर!

nyaayaadmin

बेहद शुभ होता है सावन सोमवार, सौभाग्य से भर जाएगा घर, नोट कर लें तिथि

nyaayaadmin