27 C
Mumbai
September 17, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

अमिताभ की फिल्म से निकाल दिये गए थे अजय देवगन, एक्ट्रेस के कहने पर हुए रिप्लेस

01

intagram photos

नई दिल्ली. साल 1992 में बॉक्स ऑफिस पर एक से बढ़ कर एक फिल्में रिलीज हुई थी. शाहरुख खान, ऋषि कपूर, गोविंदा, अमिताभ बच्चन के लिए वह साल बेहद शानदार साबित हुआ था. अजय देवगन की भी एक फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी. वो फिल्म जिगर थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी. हालांकि उस साल ने अजय देवगन को एक बड़ा झटका भी दिया था. उस झटके से मिले जख्म को अजय देवगन शायद आज भी न भूले हों!

02

intagram photos

अजय देवगन को वो झटका अमिताभ बच्चन की फिल्म से मिला था. वह फिल्म खुदा गवाह थी, जो 1992 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. इस फिल्म को मुकुल एस आनंद ने निर्देशित किया था. इस फिल्म में अमिताभ की हीरोइन श्रीदेवी थी.फिल्म में श्रीदेवी ने डबल रोल प्ले किया था. इन दोनों के अलावा फिल्म में नागार्जुन ने अहम भूमिका निभाई थी. फिल्म में श्रीदेवी ने नागार्जुन और अमिताभ बच्चन दोनों के संग रोमांस किया था.

03

intagram photos

अब आप सोच रहे होंगे कि इस फिल्म से अजय देवगन को झटका कैसे लग सकता है? आपको बता दें कि जिस रोल को नागार्जुन ने प्ले किया था. दरअसल, वो रोल पहले अजय देवनग प्ले करने वाले थे. फिल्म में वह इंस्पेक्टर राजा मिर्जा के रोल के लिए डायरेक्टर की पहली पसंद थे. हालांकि, उन्हें वह रोल श्रीदेवी की वजह से नहीं मिला. बाद में उन्हें नागार्जुन ने रिप्लेस कर अपनी जगह बनाई थी.

04

intagram photos

1992 में खुदा गवाह के रिलीज के ठीक एक साल बाद इस फिल्म को लेकर एक्टर चंकी पांडे ने एक शॉकिंग खुलासा किया था.इस बारे में नव भारत टाइम्स की रिपोर्ट में 'स्टारडस्ट' मैगजीन का हवाला देते हुए विस्तार से बताया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, 1993 में 'स्टारडस्ट'संग बात करते हुए चंकी पांडे ने श्रीदेवी पर कई बार निशाना साधा क्योंकि उन्हें एक्ट्रेस ने दो फिल्मों से रिप्लेस करवा दिया था.

05

intagram photos

रिपोर्ट्स की मानें तो, खुदा गवाह फिल्म से अजय देवगन को बाहर निकलवाने का ठिकरा श्रीदेवी पर जब थोपा जा रहा था. तब उन्होंने सफाई दी थी. उन्होंने उन सारी अटकलों को खारिज किया और कहा कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया है. श्रीदेवी ने 'स्टारडस्ट' से बात करते हुए इस मामले पर अपना रिएक्शन दिया. वहीं चंकी पांडे के आरोपों का खंडन भी किया था.

06

intagram photos

श्रीदेवी ने कहा था, 'मैं ऐसा क्यों करूंगी. मैं क्यों टांग अड़ाऊं और अजय देवगन को फिल्म से निकलवाऊंगी?' श्रीदेवी ने दावा किया था कि उन्हें इस बारे में बिल्कुल भी नहीं पता था कि फिल्म में अजय को साइन किया गया था. मेकर्स ने फिल्म'शिव'देखी और 'खुदा गवाह' के लिए नागार्जुन को पसंद किया. चूंकि वह साउथ इंडियन हैं, इसलिए उन्होंने उनसे बात करने के लिए मुझसे संपर्क किया. आगे श्रीदेवी ने कहा कि उन्होंने इस बारे में अपनी मां को बताया था और उनकी मां ने नागा का नाम लिया था.

07

intagram photos

कहा जाता है कि अजय देवगन को पहले से पता था कि श्रीदेवी नए हीरो संग काम करना पसंद नहीं करती हैं. अगर कोई नया अभिनेता उनके अपोजिट लिया जाता है तो वह किसी न किसी वजह से फिल्म से बाहर कर दिया जाता है. हीरो के बाहर होने की सबसे बड़ी वजह श्रीदेवी ही होती हैं. अजय के साथ जब ऐसा हुआ तो, उनका शक और भी मजबूत हो गया क्योंकि उन दिनों अजय फिल्मों में एकदम नए थे. उनकी अभी तक सिर्फ एक ही फिल्म रिलीज हुई थी.

08

intagram photos

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, फिल्म फूल और कांटे की सफलता के बाद खुदा गवाह के मेकर्स ने उन्हें अप्रोच किया था. अजय इस फिल्म के लिए काफी एक्साइटेड भी थे. वह फिल्म की शूटिंग शुरू करने वाले ही थे कि मेन वक्त पर अजय देवगन को फिल्म में नागार्जुन ने रिप्लेस कर दिया. इस घटना से अजय देवगन शॉक्ड थे. उन्हें लगा कि श्रीदेवी ने उन्हें फिल्म से निकलवाया है. अजय पहले से श्रीदेवी को लेकर चल रही अफवाहों से काफी रूबरू थे कि श्रीदेवी ने जानबूझकर अजय को फिल्म से हटवाकर एक साउथ इंडियन एक्टर को फिल्म में कास्ट करवाया है. इस घटना के बाद अजय देवगन ने कसम खा ली थी कि वह कभी भी श्रीदेवी के साथ काम नहीं करेंगे. अंत में यही हुआ. अजय देवगन और श्रीदेवी की कभी कोई फिल्म नहीं आई.

09

Ajay Devgn, Ajay Devgn Ousted From Amitabh Bachchan film, Amitabh Bachchan, Sridevi , Sridevi Ajay Devgn, Ajay Devgn Ousted From film Khuda Gawah, Sridevi got Ajay Devgan out from film, Ajay Devgn Never Worked With Sridevi, Ajay Devgn Sridevi film, Sridevi Amitabh Bachchan film, Amitabh Bachchan film, ajay devgn film, अजय देवगन, अमिताभ बच्चन, श्रीदेवी, अजय देवगन श्रीदेवी, अजय देवगन श्रीदेवी की जोड़ी कभी नहीं बनीं.

बता दें कि अजय देवगन इन दोनों फिल्म 'औरों में कहां दम था' को लेकर खबरों में हैं. इस फिल्म में उनकी जोड़ी तब्बू के साथ बनी हैं. मगर अफसोस उनकी जोड़ी इस बार दर्शकों को इम्प्रेस करने से चूक गई. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर उतना कमाल नहीं कर पाई, जितनी लोगों को आशा थी.

Related posts

ऋषि कपूर ने भरी महफिल में की ऐसी हरकत, गुस्से से आग बबूला हो गए थे राज कपूर

nyaayaadmin

करीना-सैफ के बीच होते हैं लड़ाई-झगड़े, तलाक तक आ जाती है बात?

nyaayaadmin

सैफ ने फोटो के लिए किया मना, देख फैंस बोले- करीना का पायजामा पहन लिया है क्या?

nyaayaadmin