29 C
Mumbai
October 5, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

अब 1 ओवर में 2 बाउंसर नहीं कर सकेंगे गेंदबाज? IPL और डोमेस्टिक मैचों के नियमों में होगा बदलाव?

BCCI On Bouncer Rule: बीसीसीआई ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 1 ओवर में 2 बाउंसर के नियम को लागू किया. इसके बाद इस नियम को आईपीएल में लागू किया गया. लेकिन अब इस नियम में बड़ा बदलाव होने जा रहा है. दरअसल, बीसीसीआई 1 ओवर में 2 बाउंसर के नियम को रिव्यू करेगा. इसके बाद 1 ओवर में 2 बाउंसर के नियम को बदला जा सकता है. साथ ही इम्पैक्ट प्लेयर रूल को खत्म किया जा सकता है. दिल्ली कैपिटल्स समेत कई आईपीएल टीमें इम्पैक्ट प्लेयर रूल के खिलाफ है. इन टीमों का मानना है कि इम्पैक्ट प्लेयर नियम को खत्म किया जाना चाहिए.

बाउंसर के नियम और इम्पैक्ट प्लेयर रूल पर बड़ा फैसला संभव

पिछले साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 1 ओवर में 2 बाउंसर के नियम को लागू किया गया. साथ ही आईपीएल में इस नियम को लागू किया गया. क्रिकबज के खबर के मुताबिक, बीसीसीआई जल्द बाउंसर के नियम पर बड़ा फैसला ले सकती है, भारत की घरेलू टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और आईपीएल दोनों में लागू होगा. हालांकि, जब यह नियम लागू किया गया था, तब आईपीएल टीमों ने इसका स्वागत किया था, लेकिन अब जल्द बदलाव संभव है. वहीं, इंटरनेशनल मैचों में 1 ओवर में महज 1 बाउंसर का नियम है.

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट से होगी शुरूआत!

वहीं, इस बाबत बीसीसीआई जय शाह ने कहा कि जल्द फैसला लिया जाएगा. साथ ही आईपीएल टीमों को जानकारी दी जाएगी. हालांकि, इस सीजन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में क्या नियम होंगे इस पर कोई अधिकारिक जानकारी नहीं है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि 1 ओवर में महज 1 बाउंसर के नियम को समाप्त कर दिया जाएगा. साथ ही इम्पैक्ट प्लेयर रूल पर बड़ा फैसला लिया जाएगा. बताते चलें कि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी नवंबर माह में खेला जाना है.

ये भी पढ़ें-

Suryakumar Yadav Injury: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, बांग्लादेश सीरीज से पहले सूर्यकुमार यादव को लगी चोट

BCCI ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए किया टीम इंडिया का एलान, राहुल द्रविड़ के बेटे समित को मिली जगह

Related posts

Rahul Dravid Son: राहुल द्रविड़ के बेटे ने किया डेब्यू, पहले मैच में बुरी तरह फेल; महाराजा ट्रॉफी में जानें कैसा रहा प्रदर्शन

nyaayaadmin

क्रिकेट के जूते कितने के आते हैं? Virat Kohli के जूतों का प्राइस कर देगा हैरान

nyaayaadmin

शुभमन गिल दे रहे विराट-रोहित को सीधी टक्कर, बहुत जल्द निकल जाएंगे आगे; जानें किस रिकॉर्ड की हो रही बात

nyaayaadmin