29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

अफगानिस्तान 2 बार और USA एक बार कर चुका है हैरतअंगेज कारनामा; देखें टी20 वर्ल्ड कप के सबसे बड़े उलटफेर

T20 World Cup 2024: इस बार टी20 वर्ल्ड कप में कुल 20 टीम भाग ले रही थीं, जिनमें से केवल एक ही ट्रॉफी उठा पाएगी. इस करीब एक महीने लंबे टूर्नामेंट में कई रोमांचक मुकाबले हुए हैं. वहीं सुपर-8 में अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रन से चौंकाया है. मगर ये पहला मौका नहीं है जब इस वर्ल्ड कप में उलटफेर देखा गया. आइए जानते हैं उन 3 सबसे बड़े उलटफेर के बारे में, जो अब तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 में देखे जा चुके हैं.

USA ने पाकिस्तान को हराया

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे पहला उलटफेर तब आया जब सह-मेजबान यूएसए ने पूर्व विश्व विजेता पाकिस्तान को हराया था. इस मैच में पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 159 रन बनाए, दूसरी ओर लक्ष्य का पीछा करते हुए USA भी निर्धारित 20 ओवरों में इतने ही रन बना पाई थी. परिणाम के लिए सुपर ओवर का सहारा लिया गया, जिसमें पाकिस्तान टीम 5 रन से हार गई थी. इसी शर्मनाक हार ने पाकिस्तान को सुपर-8 में जाने से वंचित रख दिया था.

अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को रौंदा

7 जून को न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मैच खेल रही थी. अफगानिस्तान अच्छी लय में थी, इसलिए उसने पहले खेलते हुए स्कोरबोर्ड पर 159 रन लगा दिए थे. वहीं जब न्यूजीलैंड लक्ष्य का पीछा करने आई तो 50 रन बनाने से पहले ही आधी से ज्यादा टीम पवेलियन लौट चुकी थी. कीवी टीम मात्र 75 रन पर सिमट गई और 84 रन के विशाल अंतर से मैच हार गई. न्यूजीलैंड भी उन बड़ी टीमों में से एक रही जो सुपर-8 में नहीं जा सकी.

ऑस्ट्रेलिया की चौंकाने वाली हार

अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया को भी उलटफेर का शिकार बनाया है. सुपर-8 के इस अहम मुकाबले में अफगान टीम ने पहले खेलते हुए 148 रन बनाए थे. सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने के बाद अफगानिस्तान टीम के तेज गेंदबाजों ने कहर बरपाया. नवीन उल हक और गुलबदीन नईब इस मैच में कहर बरपा रहे थे, जिन्होंने मिलकर ऑस्ट्रेलिया के 7 बल्लेबाजों को आउट किया. अफगानिस्तान ने इस मैच को 21 रन से जीता है.

यह भी पढ़ें:

IND VS AUS: अफगानिस्तान से हारने के बाद बौखलाए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, भारत को दे डाली खुली धमकी

Related posts

IND vs BAN: बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर किया बॉलिंग का फैसला, देखें दोनों की प्लेइंग XI में क्या हुए बदलाव

nyaayaadmin

Dinesh Karthik Batting Coach RCB: आरसीबी ने कार्तिक को बनाया बैटिंग कोच, साथ मिली एक और अहम जिम्मेदारी

nyaayaadmin

IND vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में विराट कोहली कभी नहीं हुए ‘फ्लॉप’, इंग्लैंड के खिलाफ करेंगे कमाल?

nyaayaadmin