October 6, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

अफगानिस्तान से जुड़ा यह पूर्व भारतीय कोच, मिली बिल्कुल ही अलग जिम्मेदारी

Afghanistan Assistant Coach: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच रामकृष्णन श्रीधर (Rama Krishna Sridhar) को अपने साथ जोड़ लिया है. रामकृष्णन श्रीधर अफगानिस्तान के कोचिंग स्टाफ में शामिल हो गए हैं. हालांकि अफगानिस्तान ने आर श्रीधर को फील्डिंग कोच नहीं, बल्कि असिस्टेंट कोच के रूप में अपने साथ जोड़ा है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक प्रेस रिलीज जारी कर रामकृष्णन श्रीधर को कोचिंग स्टाफ में शामिल करने की जानकारी दी. 

बता दें कि रामकृष्णन श्रीधर को अफगानिस्तान ने पर्नामेंट नहीं, बल्कि सिर्फ 2 सीरीज के लिए अपने साथ जोड़ा है. जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज शामिल है. बता दें कि अफगानिस्तान ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत के पूर्व दिग्गज अजय जडेजा को मेंटॉर के रूप में जोड़ा था. 

प्रेस रिलीज में कहा गया, “अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज़ के लिए भारतीय रामकृष्णन श्रीधर को राष्ट्रीय टीम के सहायक कोच के रूप में नामित किया है.”

प्रेस रिलीज में आगे रामकृष्णन श्रीधर के बताया गया कि उन्होंने भारत में 35 फर्स्ट क्लास और 15 लिस्ट-ए मैच खेले. वह 300 से ज़्यादा अंतर्राष्ट्रीय मैचों में टीम इंडिया के फील्डिंग कोच रहे, जिसमें एक वनडे वर्ल्ड कप और 2 टी20 वर्ल्ड कप भी शामिल रहे. इसके अलावा उन्होंने 2014 से 2017 के बीच आईपीएल फ्रेंचाइज़ी पंजाब किंग्स के लिए स्पिन बॉलिंग कोच की भूमिका निभाई. 

ऐसा रहा आर श्रीधर का करियर 

बता दें कि आर श्रीधर ने भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला. वह घरेलू क्रिकेट में हैदराबाद के लिए खेलते थे. वह लेफ्ट हैंड बल्लेबाज़ और लेफ्ट आर्म स्पिनर थे. श्रीधर ने 35 फर्स्ट क्लास मैच में 29.09 की औसत से 91 विकेट झटके. इसके अलावा 40 पारियों में बैटिंग करते हुए 574 रन बनाए, जिसमें 1 अर्धशतक शामिल रहा. वहीं 15 लिस्ट-ए के मैचों में उन्होंने 14 विकेट अपने नाम किए और 9 पारियों में बैटिंग करते हुए 69 रन बनाए, जिसमें उनका हाई स्कोर 30* रनों का रहा. 

 

ये भी पढ़ें…

Lausanne Diamond League: आज इस इवेंट में दिखेगा नीरज चोपड़ा का एक्शन, जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव

Related posts

टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों को मिलेगा डेब्यू का तोहफा? बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में हुआ चयन

nyaayaadmin

PCB: बद से बदतर हुए पाकिस्तान क्रिकेट के हालात, ब्रॉडकास्टर के परे लाले’, कोई नहीं हो रहा तैयार

nyaayaadmin

40 लाख में बिकी विराट की जर्सी, धोनी-रोहित के बैट पर भी लगी बम्पर बोली; नीलामी में खूब बरसा पैसा

nyaayaadmin