29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

अफगानिस्तान के लिए वरदान साबित होगी बारिश, अगर भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच हुआ रद्द; तो ऐसा होगा सेमीफाइनल का समीकरण

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया सुपर-8 में अपना-अपना आखिरी मैच एक-दूसरे के खिलाफ खेलने वाली हैं. यह मैच सोमवार को सेंट लूसिया में स्थित डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया के अभी 4 अंक हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के अभी दो-दो अंक हैं. मौसम का हाल देखें तो भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में बारिश होने का अनुमान है. अगर यह मैच बारिश की भेंट चढ़ता है तो सेमीफाइनल की राह बेहद दिलचस्प बन जाएगी और अफगानिस्तान के लिए भी टॉप-4 में जाने के दरवाजे खुल जाएंगे. तो चलिए जानते हैं कैसे भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच रद्द होना अफगानिस्तान के लिए वरदान साबित हो सकता है.

अफगानिस्तान की राह हो जाएगी आसान

भारत अभी 4 अंकों के साथ टेबल के टॉप पर है. वहीं दूसरे और तीसरे स्थान पर क्रमशः ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान मौजूद हैं, जिनके अभी दो-दो अंक हैं. उनके अलावा बांग्लादेश अब तक अपने दोनों मैच हार कर चौथे नंबर पर विराजमान है. अगर भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच रद्द हुआ तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेगा. ऐसे में भारत के 5 और ऑस्ट्रेलिया के 3 अंक हो जाएंगे. चूंकि अफगानिस्तान का नेट रन-रेट ऑस्ट्रेलिया से बहुत कम है, इसलिए कंगारू टीम अगर भारत को हरा देती तो राशिद खान और उनकी सेना के लिए सेमीफाइनल में जाना बहुत मुश्किल हो जाता. मगर भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच रद्द होने से अफगानिस्तान की राह बेहद आसान हो जाएगी क्योंकि उन्हें नेट रन-रेट पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा. इस स्थिति में अगर अफगानिस्तान किसी भी तरीके से बांग्लादेश को हरा देती है तो वह सेमीफाइनल में जगह पक्की कर लेगी.

क्या भारत पर मैच रद्द होने से पड़ेगा असर?

भारत अभी तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपराजित रही है. यदि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसका मैच रद्द हो जाता है तो उसके 5 अंक हो जाएंगे. मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ता है तो भारत के लिए अच्छा ही है क्योंकि वह 1 अंक मिलने पर भी सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. दूसरी ओर इस मैच के रद्द होते ही बांग्लादेश बाहर हो जाएगा.

यह भी पढ़ें:

WATCH: ऑस्ट्रेलिया पर मंडराया बाहर होने का खतरा, भारत के खिलाफ मैच पर बारिश का साया; आया डराने वाला वीडियो

Related posts

IND vs AUS: संजू सैमसन को मिलेगी जगह? आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की प्लेइंग XI में हो सकते हैं यह बदलाव 

nyaayaadmin

AUS vs AFG: अफगानिस्तान से मिली हार तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भारत को दे डाली चेतावनी, बोले- जीत के लिए टीम इंडिया…

nyaayaadmin

Rohit Sharma इस पाकिस्तानी खिलाड़ी के आरोपों पर भड़के, कह डाली बड़ी बात | Sports LIVE

nyaayaadmin