27 C
Mumbai
September 16, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

अजय देवगन के हाथ लगी ऐसी फिल्म, संवर गया था डूबता करियर, नोटों की बारिश में…

01

Poster

नई दिल्ली. अजय देवगन का नाम बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार है. आज हम आपको उनसे जुड़ी एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में शायद ही किसी को पता हो. ये बात है साल 1993 से 1994 के बीच की, जब वह बॉलीवुड के लिए बिलकुल नए एक्टर थे.

02

Poster

दरअसल, अजय देवगन ने सुपरहिट फिल्म 'फूल और कांटे' से साल 1991 में बॉलीवुड में कदम रखा था और अपनी पहली ही फिल्म से वह बॉलीवुड में छा गए थे. उसके बाद साल 1992 में उनकी दूसरी फिल्म 'जिगर' आई और ये भी बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई थी.

03

Poster

यहां तक तो सब कुछ अजय के लिए काफी अच्छा चल रहा था, लेकिन साल 1993 अजय के करियर के लिए एक चुनौती बनकर सामने आई. साल 1993 में एक के बाद एक फ्लॉप और डिजास्टर फिल्मों के बाद, लोगों को यह लगने लगा था कि अजय देवगन का करियर खत्म होने वाला है.

04

Poster

सभी ने सोच लिया था कि उनका करियर अब डूब जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं, क्योंकि साल 1994 में अजय के हाथ एक ऐसी फिल्म लगी, जिसने उनकी किस्मत चमका दी और ऐसी चमकाई कि आज भी अजय देवगन बॉक्स ऑफिस के बादशाह बने बैठे हैं.

05

Poster

दरअसल, साल 1994 में आई फिल्म 'दिलवाले' ने अजय देवगन को इंडस्ट्री में एक नई ऊंचाई दी. रिलीज के साथ ही यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी और देखते ही देखते अजय देवगन के साथ-साथ सुनील शेट्टी की किस्मत भी इस फिल्म ने चमका दी थी.

06

Poster

इस फिल्म में अजय देवगन और सुनील शेट्टी के साथ रवीना टंडन मुख्य भूमिका में नजर आई थीं. यह एक एक्शन-ड्रामा से भरपूर एक जबरदस्त लव स्टोरी फिल्म थी, जिसके सारे गाने भी सुपरहिट साबित हुए थे और इस फिल्म के सारे गाने आज भी लोगों के बीच काफी मशहूर हैं.

07

Poster

इस फिल्म के बाद अजय देवगन को कभी भी पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी थी. बॉक्स ऑफिस इंडिया के आंकड़ों के अनुसार महज 2.10 करोड़ में बनकर तैयार हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 11.98 करोड़ की कमाई करने में सफलता हासिल की थी.

Related posts

कौन हैं जैस्मीन वालिया? हार्दिक पांड्या से यूं ही नहीं अफेयर की अटकलें

nyaayaadmin

कौन हैं करण जौहर के जुड़वां बच्चों की मां? सोशल मीडिया पर उठा सवाल

nyaayaadmin

मलाइका अरोड़ा के करियर को लेकर कंफ्यूज बेटे अरहान के दोस्त

nyaayaadmin