28 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

अक्टूबर में 4 ग्रहों का होगा गोचर, ये 4 राशिवाले पूरे महीने रहेंगे मालामाल!

Grah Gochar October 2024 Horoscope: अक्टूबर महीने में चार बड़े ग्रहों सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल का राशि परिवर्तन होने वाला है. सबसे पहले बुध ग्रह 10 अक्टूबर को सुबह 11 बजकर 25 मिनट पर तुला राशि में गोचर करेगा. उसके बाद शुक्र का गोचर वृश्चिक राशि में 13 अक्टूबर को सुबह 6 बजकर 8 मिनट पर होगा. उसके 3 दिन बाद ग्रहों के राजा सूर्य का राशि परिवर्तन 17 अक्टूबर को सुबह 7 बजकर 52 मिनट पर होगा. सूर्य देव तुला राशि में गोचर करेंगे. सबसे अंत में ग्रहों के सेनापति मंगल 20 अक्टूबर को दोपहर 2 बजकर 46 मिनट पर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. वहीं 9 अक्टूबर को दोपहर 12:33 बजे से गुरु ग्रह वक्री होंगे. 4 बड़े ग्रहों के राशि परिवर्तन और गुरु के वक्री होने का प्रभाव सभी 12 राशियों पर होगा. इसमें किसी को लाभ तो किसी को हानि होगी. तिरुपति के ज्योतिषाचार्य डॉ. कृष्ण कुमार भार्गव से जानते हैं कि अक्टूबर में सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल के गोचर का किन 4 राशियों पर शुभ और सकारात्मक प्रभाव होने वाला है.

अक्टूबर ग्रह गोचर 2024: 4 राशिवाले होंगे मालामाल!
मेष: अक्टूबर में चार बड़े ग्रहों के गोचर का शुभ प्रभाव मेष राशि वालों के जीवन में देखने को मिल सकता है. यह महीना करियर की दृष्टि से अच्छा साबित हो सकता है. आपको इस दौरान किसी बड़ी कंपनी से जॉब का प्रस्ताव मिल सकता है, जिसकी आपको उम्मीद भी नहीं रही होगी. आपको मौके को ​हाथ से जाने नहीं देना चाहिए. यह आपकी आ​र्थिक उन्नति का कारक हो सकता है. आप पर माता लक्ष्मी की कृपा हो सकती है. आपका बिजनेस अच्छा चलेगा और आप मुनाफा भी कमाने में सफल हो सकते हैं. आपके यश और कीर्ति में वृद्धि होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: इंदिरा एकादशी के दिन पढ़ें यह व्रत कथा, पूजा से पितर पाएंगे मोक्ष, देखें मुहूर्त और पारण समय

मिथुन: अक्टूबर में शुक्र का गोचर आपके लिए लकी साबित हो सकता है. शुक्र के शुभ प्रभाव के कारण आपके सुख और सुविधाओं में वृद्धि होने की उम्मीद है. धन लाभ के अवसर भी प्राप्त होंगे. लव लाइफ के लिए यह समय ठीक होगा. आप अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. आपको सूर्य, बुध और मंगल के शुभ प्रभावों की प्राप्ति के लिए उपाय करना चाहिए. इसके लिए आप इनके मंत्रों का जाप कर सकते हैं या इनसे जुड़ी वस्तुओं का दान कर सकते हैं.

सिंह: अक्टूबर में ग्रहों का राशि परिवर्तन सिंह राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी होने की उम्मीद है. इस दौरान आपको अचानक धन लाभ हो सकता है, जिससे आप मालामाल हो सकते हैं. आपको अपने करियर में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है या आपके कार्यक्षेत्र में बदलाव के साथ प्रभाव बढ़ सकता है. आपको नई नौकरी का भी प्रस्ताव मिल सकता है. वेतन में वृद्धि और आय के नए स्रोत मिलने से बैंक बैलेंस बढ़ने की संभावना है. व्यापारी वर्ग के लोगों को भी मुनाफा कमाने का अवसर प्राप्त होगा. आप पर लक्ष्मी कृपा रहेगी.

यह भी पढ़ें: नवरात्रि पर करनी है कलश स्थापना और नवदुर्गा पूजा? नोट कर लें पूजन सामग्री, पहले दिन न हो कोई कमी

कन्या: अक्टूबर में ग्रहों के गोचर का शुभ प्रभाव कन्या वालों के जीवन में भी देखने को मिलेगा. इनकी आमदनी बढ़ सकती है, जिससे आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार होने की उम्मीद रहेगी. कर्ज चुकाने में सफल हो सकते हैं. बिजनेस में नया निवेश मिल सकता है या आप अपने काम का विस्तार करने में सफलता पा सकते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha

FIRST PUBLISHED : September 27, 2024, 09:59 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

पीठ पर बर्थ मार्क बताता है खुले विचार के हैं आप, शरीर के 5 अंगों पर हैं निशान?

nyaayaadmin

पैरों के तलवे में बना है चक्र का निशान, कुंडली में राजयोग का है संकेत!

nyaayaadmin

Panchang: प्रीति योग में सावन पुत्रदा एकादशी आज, जानें मुहूर्त, भद्रा, राहुकाल

nyaayaadmin