29 C
Mumbai
October 16, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

अक्टूबर में खरीदेंगे नई प्रॉपर्टी, सरकार से मिलेगा लाभ! पढ़ें मासिक राशिफल

October Monthly Horoscope 2024: अक्टूबर के महीने में मेष राशि के जातकों की किस्मत चमक सकती है. ये लोग नई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं, वहीं वृषभ राशि के लोगों को सरकारी क्षेत्र से लाभ मिल सकता है. आइए जानते हैं मेष, वृषभ, मि​थुन का अक्टूबर का मासिक राशिफल.

मेष अक्टूबर मासिक राशिफल 2024
गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि वालों के लिए महीने की शुरुआत अच्छी रहेगी. आपकी संतान को कोई उपलब्धि मिलेगी जिससे आप खुश रहेंगे. प्रेम जीवन के लिए यह महीना मिले-जुले परिणाम देगा. आपके बीच प्यार तो रहेगा लेकिन विवाद भी होंगे. आपके प्रियजन का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. विवाहित लोग अपनी तरफ से जीवन को संभालने की कोशिश करेंगे. जीवनसाथी के साथ आपकी ट्यूनिंग भी अच्छी रहेगी. अब आपकी आमदनी भी अच्छी रहेगी. नौकरी में वेतन वृद्धि की स्थिति बनेगी. महीने का दूसरा भाग व्यापार के लिए बेहतर रहेगा. पहले चरण में कुछ परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन दूसरे चरण में आप कुछ नए लोगों के संपर्क में आएंगे, जो आपके व्यापार के लिए नया काम मुहैया कराएंगे और आपका व्यापार बढ़ेगा. अब खर्चे भी अधिक होंगे, जिन्हें नियंत्रित करना काफी मुश्किल होगा.

यह भी पढ़ें: अक्टूबर में कर्क, सिंह और कन्या राशिवाले रहें सावधान! जानें अपना मासिक राशिफल

महीने के दूसरे चरण में खर्चे और बढ़ सकते हैं, लेकिन अच्छी बात यह है कि आपकी आमदनी अच्छी रहेगी. आमदनी में वृद्धि से आपको अपने खर्चों को पूरा करने का मौका मिलेगा. कोई प्रॉपर्टी भी खरीद सकते हैं. नौकरी में आपका तनाव बढ़ेगा, लेकिन आपकी आमदनी भी बढ़ेगी. अभी कुछ पैसे निवेश में भी लगाएं, इससे आपको भविष्य में फायदा होगा. विद्यार्थियों की बात करें तो उन्हें अपनी पढ़ाई में कई बाधाओं का सामना करना पड़ेगा. स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से आपको कोई बड़ी समस्या नहीं दिखाई दे रही है.

वृषभ अक्टूबर मासिक राशिफल 2024
गणेशजी कहते हैं कि महीने की शुरुआत वृषभ राशि वालों के लिए उतार-चढ़ाव भरी रहेगी. प्रेम जीवन के लिए महीना अच्छा है. दांपत्य जीवन के लिए समय और भी बेहतर रहने की संभावना है. आपके करियर में भी कुछ परेशानियां आ सकती हैं. नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो रिलेशनशिप के कारण उन्हें अपने प्रोफेशनल लाइफ में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. अभी आप ओवर कॉन्फिडेंट हो सकते हैं, जिसकी वजह से आपको अपनी नौकरी में नुकसान उठाना पड़ेगा, इसलिए बेहतर होगा कि आप थोड़ा शांत रहें और अपना काम अच्छे से करने की कोशिश करें. आपकी किसी बात से सीनियर्स नाराज भी हो सकते हैं. समय रहते स्पष्टीकरण देकर खुद को बचाना अच्छा विकल्प होगा.

यह भी पढ़ें: अक्टूबर में मिलेगा जॉब चेंज का मौका, भाग्य होगा मजबूत, पढ़ें तुला, वृश्चिक और धनु का राशिफल

बिजनेस करने वाले लोगों को लंबी यात्रा से बड़ा लाभ मिलने की संभावना है. सरकारी क्षेत्र से भी आपको अच्छा लाभ मिल सकता है. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी समय अच्छा है. वे अपनी पढ़ाई में पहले से बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे. अगर आप विदेश जाना चाहते हैं तो अपने शौक को पूरा करना आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा. अभी आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. अपने खान-पान पर ध्यान दें.

मिथुन अक्टूबर मासिक राशिफल 2024
गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वालों के लिए यह महीना अच्छा रहने वाला है. आपके रिश्ते में प्यार और रोमांस भरपूर रहेगा और आप खुश रहेंगे. आपको अपने घरेलू जीवन में खुशियाँ मिलेंगी. प्रेम जीवन की बात करें तो अभी आपके लिए अच्छा समय रहने वाला है. आपके प्रियतम के साथ आपकी ट्यूनिंग बेहतर होगी और आप एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे. महीने की शुरुआत में कुछ परेशानियाँ आ सकती हैं. आपके काम में बाधाएँ आ सकती हैं और बनते हुए काम अटक सकते हैं. किसी की नज़र आप पर पड़ सकती है, जिससे आपके काम में बाधा आ सकती है. ऐसा कोई भी काम करने से बचें जिसमें बदनामी का जोखिम हो. इसलिए महीने की शुरुआत में थोड़ा संभलकर काम करें. परिवार में बुजुर्गों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. विवाहित लोगों की बात करें तो जीवनसाथी के साथ उनके संबंध अच्छे रहेंगे, जिससे आपको खुशी मिलेगी.

यह भी पढ़ें: अक्टूबर में कैसी रहेगी मकर, कुंभ और मीन वालों की किस्मत? पढ़ें अपना मासिक राशिफल

नौकरीपेशा लोगों को अपने सहकर्मियों के साथ अच्छा व्यवहार करने की आवश्यकता है ताकि उन्हें अच्छा लाभ मिल सके. हालांकि नौकरी में आपकी स्थिति अच्छी रहेगी. व्यापार कर रहे लोगों को व्यापारिक साझेदारों से लाभ होगा और उनके सहयोग से व्यापार में उन्नति होगी. विद्यार्थियों के लिए महीना बेहतर रहने वाला है. आप अपनी पढ़ाई में अच्छे परिणाम प्राप्त कर पाएंगे, खासकर रचनात्मक और तकनीकी शिक्षा में. स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से, आपको अभी अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. इस महीने का दूसरा और तीसरा सप्ताह यात्रा के लिए अच्छा रहेगा.

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today

FIRST PUBLISHED : September 28, 2024, 14:46 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

षष्ठी श्राद्ध आज, मूलांक 6 वाले पा सकते हैं कष्टों से मुक्ति, जानें उपाय

nyaayaadmin

बड़ा चमत्कारी है यह दरबार, उत्तराखंड जाएं तो जरूर करें दर्शन, भर जाएगी झोली!

nyaayaadmin

ऐसे मोबाइल नंबर से बढ़ते गुप्त शत्रु, पिता से खराब संबंध, हो सकते संतानहीन भी

nyaayaadmin