29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

अंक 7, 8 वालों का फंस सकता है पैसा, मूलांक 1 वाले ​प्रसिद्ध व्यक्ति से मिलेंगे

हाइलाइट्सआज का दिन मूलांक 2 वालों के लिए सामान्य रहेगा. आपको बहुत सी बाधाओं का सामना करना पड़ेगा.अंक 6 वाले लोगों को किस्मत का साथ मिलेगा. आपके व्यापार के लिए कुछ नए रास्ते खुलेंगे.

Ank Jyotish 23 June 2024: अंक ज्योतिष के आधार पर देखा जाए तो आज 23 जून का दिन मूलांक 1 वालों के लिए अच्छा साबित हो सकता है. आज उनकी मुलाकात किसी बड़े ही प्रसिद्ध व्यक्ति से हो सकती है, जिससे आपके मन में खुशी होगी. वहीं आज के दिन अंक 7 और 8 वाले लोगों का पैसा कहीं फंस सकता है, जिससे वे परेशान हो सकते है. यहां जानें अंक 1 से 9 तक के जातकों का आज का भविष्यफल.

अंक 1 (किसी भी माह की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)
अंक ज्योतिष के अनुसार गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 1 वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है. आज आपके सोचे हुए सभी काम पूरे होंगे. आज आपके धन में भी वृद्धि हो रही है. आज आपको खुशी हो सकती है क्योंकि आज आप किसी प्रसिद्ध व्यक्ति से मिलने जा रहे हैं, जो कोई कलाकार, संगीतकार, खिलाड़ी, राजनेता या कोई विशेष डिग्री वाला व्यक्ति हो सकता है. अगर पारिवारिक मामले में देखें तो वहां भी खुशी का माहौल रहेगा. आज दोस्त के साथ आपके रिश्ते भी मधुर हैं. आज आप परिवार के सदस्यों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने पर भी विचार कर सकते हैं.

अंक 2 (किसी भी माह की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)
अंक ज्योतिष के अनुसार गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मूलांक 2 वालों के लिए सामान्य रहेगा. आज आपको बहुत सी बाधाओं का सामना करना पड़ेगा. आज आप सूखे के कारण अधिक भावुक रहेंगे, इसलिए आपको भविष्य में कोई भी निर्णय नहीं लेना चाहिए. आज आपको रोजमर्रा के धन व्यय को लेकर मतभेद का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपने पैसे को सोच-समझकर खर्च करें. आज अपनी मां को उनकी जरूरत की चीजें उपहार में दें ताकि उनका आशीर्वाद और स्नेह आप पर बना रहे और यह प्यार और आशीर्वाद आपकी मुश्किलों को कम करने में आपकी मदद करेगा. आज अपने शौक के साथ अपने विचार साझा करें, यह मानसिक बातचीत आपको तनाव कम करने में मदद करेगी.

ये भी पढ़ें: 29 जून को कर्क में होगा बुध का प्रवेश, इन 6 राशिवालों की धन से भरेगी तिजोरी, 21 दिन रहेगी ऐश!

अंक 3 (किसी भी माह की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)
अंक ज्योतिष के अनुसार गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 3 वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है. आज भी आपको बहुत सोच-समझकर निर्णय लेने चाहिए. आज आपके द्वारा लिए गए समझदारी भरे निर्णय आपको अधिक आर्थिक लाभ का मार्ग दिखाएंगे. आज आप अपने घर पर कोई धार्मिक कार्यक्रम की योजना बना सकते हैं जो आगे चलकर आपको तीर्थ यात्रा के मार्ग पर ले जाएगा. आपको बस इस बात का ध्यान रखना है कि आज आपको अपने प्रेमी/प्रेमिका से बहस नहीं करनी चाहिए और उनके साथ प्यार से पेश आना चाहिए.

अंक 4 (किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्मे लोग)
अंक ज्योतिष के अनुसार गणेशजी कहते हैं कि अंक 4 वालों के लिए आज का दिन कुछ खास नहीं रहेगा. आज आपका पैसा कहीं निवेश भी हो सकता है, इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि आप अपना पैसा सोच-समझकर निवेश करें. आज आपको अपना अटका हुआ पैसा भी वापस मिलने की संभावना है. आज आपका परिवार के सदस्यों के साथ वाद-विवाद भी हो सकता है. आज आपको धैर्य से काम लेने की सलाह दी जाती है.

अंक 5 (किसी भी माह की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)
अंक ज्योतिष के अनुसार गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मूलांक 5 वालों के लिए अनुकूल है. आज आपको अपना रुका हुआ पैसा मिलने की संभावना है. आज आपका मन शांत और स्थिर रहेगा. इस कारण आप अपने जीवन में कुछ महत्वपूर्ण और मजबूत निर्णय ले सकते हैं, वे आपके व्यवसाय या धन से संबंधित हो सकते हैं. बस आज अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें और अपने अनुयायियों के साथ सामान्य व्यवहार करें ताकि परिवार में एक अच्छी तानाशाही बनी रहे.

अंक 6 (किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को जन्मे लोग)
अंक ज्योतिष के अनुसार गणेशजी कहते हैं कि आज अंक 6 वाले लोगों को किस्मत का साथ मिलेगा. आज का दिन आदिवासियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. आज आपके व्यापार के लिए कुछ नए रास्ते खुलेंगे. आज आप बहुत खुश होंगे और अपने परिवार के सदस्यों के साथ इस खुशी का जश्न मनाएंगे. पारिवारिक मामलों में सुख-शांति बनी रहेगी और आज के दिन प्रेमी-प्रेमिकाओं के साथ भी मजबूत और अच्छे संबंध बनेंगे.

ये भी पढ़ें: 30 जून से वक्री शनि 139 दिनों तक बरसाएंगे कृपा, इन 5 राशिवालों के आएंगे सुख के दिन, जानें क्या होंगे लाभ

अंक 7 (किसी भी माह की 7, 16, और 25 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 7 वाले लोगों का दिन आश्चर्यों से भरा रहेगा. आज आप मानसिक और शारीरिक रूप से काफी परेशान रहेंगे. आज आपका आता हुआ पैसा भी कहीं अटक जाएगा, जिसे लेकर आप काफी चिंतित हैं. किसी प्रकार का यूटीआई संक्रमण भी पैदा कर सकता है, इसलिए समय रहते उपचार करवा लें. नौकरीपेशा लोगों के प्रमोशन में भी छूट मिल सकती है, जिसकी वजह से आज आप काफी परेशान रहेंगे और अपने व्यापार और परिवार में दूसरे लोगों से बेवजह की बहसबाजी करेंगे. आज आपको थोड़ा शांत रहने की सलाह दी जाती है.

अंक 8 (किसी भी माह की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)
अंक ज्योतिष के अनुसार गणेशजी कहते हैं कि अंक 8 वाले लोगों का दिन आज स्टूडियो से भरा रहेगा. आज भी आपको पैसों को लेकर कई तरह की उलझनों का सामना करना पड़ेगा. आप धन के स्थान पर आकर ठहर गए हैं. आज अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें. कोशिश करें कि बाहर का कोई विकल्प न हो क्योंकि आज आपको फूड पॉइजनिंग के संकेत मिल रहे हैं. जो लोग व्यापारी हैं उन्हें इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि आपका कोई कर्मचारी आपकी पीठ पीछे आपको धोखा दे सकता है. आज आपके सपने भी अचानक पूरे हो सकते हैं. अपने मित्र के प्रति विनम्र रहें.

अंक 9 (किसी भी माह की 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग)
अंक ज्योतिष के अनुसार गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन शुरुआती लोगों के लिए बहुत अच्छा है. आज आपका रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं. आज आपको कोई अच्छी खबर मिलेगी, जिसका आप काफी समय से इंतजार कर रहे थे. आप मानसिक रूप से बहुत खुश हैं और परिवार के सदस्यों के साथ कुछ मनोरंजन के कार्यक्रम आयोजित करेंगे. आज आपको रोमांस में भी पूरा सहयोग मिलेगा. इसलिए कुल मिलाकर आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा.

Tags: Astrology, Horoscope

FIRST PUBLISHED : June 23, 2024, 24:02 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

शुक्र बदल रहा है अपनी चाल, चमकेगी इन जातकों की किस्मत, करियर-जीवन में आएगा सुख

nyaayaadmin

आज मनाई जा रही वट पूर्णिमा, पूजा के बाद 4 चीज़ों का करें दान, चमक उठेगा भाग्य!

nyaayaadmin

किस राशि की महिला की कैसी होना चाहिए हेयर स्टाइल? जानें 12 राशियों के बारे में

nyaayaadmin