30.8 C
Mumbai
October 7, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

अंकज्योतिष से जानें कैसा रहेगा आपका आने वाला समय, इस पर्सनल ईयर वाले करेंगे…

Numerology अंक ज्योतिष के अनुसार आपका वर्तमान और आने वाला साल 2025 आपके लिए कैसा रहेगा, यह जानने से पहले ही ये जान लेते हैं कि साल 2024 में कौन से अंक हैं, जो बहुत महत्वपूर्ण साबित होंगे. अगर हम 2024 को अंतिम इकाई के अंक तक जोड़ें, तो हम पाते हैं कि इसका कुल योग (2+0+2+4) 8 बन रहा है. इस प्रकार पूरा साल 2024, अंक 8 के रूप में हमें विशेष रूप से प्रभावित करने वाला है. अंक ज्योतिष में 8 का अंक शनिदेव का अंक माना गया है. शनि देव हमारे जीवन में अनुशासन, आत्मनिर्भरता, मेहनत और धीरे-धीरे लक्ष्य की प्राप्ति का संकेत देते हैं. 8 का अंक सफलता, वृद्धि और शक्ति का प्रतीक है. यह अभिव्यक्ति की ऊर्जा को दर्शाता है और जीवन में बड़े बदलाव लाने में सक्षम है. वर्तमान वर्ष 2024 आपके जीवन में अनेक प्रकार के बदलाव लाने में सक्षम होगा. आप में से कुछ लोगों के लिए ये बदलाव अनुकूल होंगे तो कुछ लोगों को समस्याएं भी होंगी लेकिन आपको हर परिस्थिति से निकलने के लिए तैयार रहना चाहिए और इसके लिए कठिन परिश्रम करने से नहीं घबराना चाहिए. आज हम बता रहे हैं व्यक्तिगत वर्ष 1 कैसा जाएगा आपके लिये.

यह भी पढ़ें : भगवान विष्णु ने किए शिव जी की पत्नि देवी सती के शरीर के खंड-खंड, तब दुनिया में स्थापित हुए 51 शक्तिपीठ, जानिए रोचक कथा

पर्सनल ईयर कैसे निकालें : आइये सबसे पहले जान लेते हैं व्यक्तिगत वर्ष (Personal Year) निकालते कैसे हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको सबसे पहले अपनी जन्मतिथि और जन्म का महीना लिखना है, जैसे किसी की जन्म तारीख 05 जून है तो 05+06+2024 (वर्तमान वर्ष) यानी इसका कुल जोड़ 19 अब 1+9 मूलांक 1, तो जिस जातक की जन्म तारीख, जन्म माह और वर्तमान वर्ष का योग 1 आता है तो उनका पर्सनल ईयर 1 होगा.

यह भी पढ़ें : Mulank 8: इस तारीख को जन्मे लोग बनते हैं सफल राजनेता, होते हैं बहुत अमीर, मिलता मान-सम्मान भी खूब

ऐसा होता है पर्सनल ईयर 1 : सूर्य से प्रभावित वर्ष होने के कारण समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा, पिछले वर्ष कुछ दिनों से आप जिन कठिनाई का अनुभव कर रहे थे वह इस वर्ष में दूर हो जाएगी. इस साल आपके पास काम करने के लिए सबसे ज्यादा एनर्जी होगी, कुछ नया कार्य आप प्रारंभ करने के बारे में विचार करेंगे तो उसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी. इस वर्ष में आपके जीवन में अत्यधिक महत्वपूर्ण परिवर्तन आने की संभावना है जो आपके लिए लाभदायक भी रहेगा. इस वर्ष जीवन में आपके नए लोगों की एंट्री होगी जो आपकी प्रगति में आपके लिए सहायक होंगे. यह बहुत ही महत्वपूर्ण वर्ष है इस वर्ष आपके मन की इच्छाएं पूर्ण हो सकती हैं. इस वर्ष मानसिक दृष्टि से आप बहुत मजबूत रहेंगे और फ्रस्ट्रेशन तथा तनाव से मुक्त रहेंगे.

Tags: Ank Jyotish, Astrology

FIRST PUBLISHED : October 7, 2024, 14:56 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

शनि का नक्षत्र परिवर्तन आज, मेष सहित 5 राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

nyaayaadmin

सर्वार्थ सिद्धि योग में सर्व पितृ अमावस्या, 5 उपाय से नाराज पितर होंगे खुश!

nyaayaadmin

आज आसमान में नज़र आएगा रिंग ऑफ फायर, सूर्य ग्रहण का कुछ ऐसा होगा नजारा

nyaayaadmin